महबूबा का हमला, कहा- अगर अंबेडकर जिंदा होते तो उन्हें भी पाक समर्थक करार दे चुकी होती BJP

श्रीनगर

अनुच्छेद 370  पर टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जमकर आलोचना हो रही है। इसी बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि आज अगर भारतीय संविधान के निर्माता बी आर अंबेडकर जीवित होते तो बीजेपी ने उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दिया होता। महबूबा ने कहा कि अनुच्छेद 370 को अंबेडकर की ओर से तैयार किए गए संविधान से मान्यता मिली थी लेकिन केंद्र ने उसे तहस-नहस कर डाला। दरअसल पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को अगस्त 2019 में केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली नरेंद्र मोदी सरकार ने निष्प्रभावी बना दिया था।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान सोशल मीडिया पर एक ऑडियो चैट पर दिग्विजय सिंह की ओर से कथित रूप से दिए गए बयान पर उनकी और कांग्रेस की हो रही आलोचना के बीच आया है। सिंह ने कथित रूप से कहा था कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने और जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर फ‍िर से व‍िचार करेगी। इस पर बीजेपी ने कहा कि सिंह की टिप्पणी पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘मिलीभगत’ के व्यापक पैटर्न का हिस्सा है।

पीडीपी की मुखिया ने क‍िया ये ट्वीट
जम्मू कश्मीर में कुछ समय तक सत्ता में बीजेपी की साझेदार रही पीडीपी की मुखिया ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया क‍ि भला हो भगवान का कि आज अंबेडकर जिंदा नहीं हैं, अन्यथा बीजेपी की ओर से उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार देकर बदनाम किया जाता।

About bheldn

Check Also

बिना पलक झपकाए 1 घंटे तक सूर्य को खुली आंखों से देखा…मथुरा में बना नया रिकॉर्ड

मथुरा उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक सेवानिवृत्त सेल टैक्स के डेप्युटी कमिश्नर ने त्राटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *