अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

अहमदाबाद

आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने खुद यह ऐलान किया कि उनकी पार्टी गुजरात में होने जा रहे अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ही ट्वीट कर अपने गुजरात दौरे की जानकारी दी थी। गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी को विस्तार देने के इरादे से सीएम केजरीवाल यह दौरा कर रहे हैं। केजरीवाल आज अहमदाबाद में आम आदमी पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा गुजरात के वरिष्ठ पत्रकार इसुदानभाई गढ़वी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में AAP की सदस्यता ली।

बता दें कि केजरीवाल का सालभर में यह दूसरा गुजरात दौरा है। इससे पहले फरवरी माह में केजरीवाल गुजरात के सूरत गए थे, जब यहां हुए निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और वह बीजेपी के सामने सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बनी थी।

आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में उतरने की योजना बना रही है। पार्टी राज्य में कांग्रेस का विकल्प बनना चाहती है। अपने पहले चुनाव में ही आम आदमी पार्टी ने 120 सदस्यों वाली सूरत म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में 27 पर जीत दर्ज की थी।गुजरात विधानसभा चुनावों में पिछले 20 साल से बीजेपी जीतती आ रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी राज्य में अपनी जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही है।

About bheldn

Check Also

बेहद तेजी से फैलेगा नया कोरोना! डर से US-कनाडा ने बंद किया दरवाजा

ब्रसेल्स विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *