WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली,

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. साउथैम्पटन में 18-22 जून तक होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है.बता दें कि भारतीय टीम 25 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड गई है, जिसमें 5 स्टैंड बाई खिलाड़ी हैं. 15 सदस्यीय भारतीय टीम में दो स्पिनर, 5 तेज गेंदबाज, दो विकेटकीपर और 6 बल्लेबाज हैं. अब इसमें से 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा जाएगा.

जिन 6 बल्लेबाजों को टीम में जगह मिली है वो शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी हैं. वहीं तेज गेंदबाजों में ईशांत शर्मा, मो. सिराज, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को जगह मिली है. इसके अलावा आर अश्विन और रवींद्र जडेजा स्पिनर का रोल निभाएंगे. स्क्वॉड में ऋषभ पंत के साथ ऋद्धिमान साहा को भी जगह मिली है. हालांकि पंत का अंतिम ग्यारह में चुना जाना तय माना जा रहा है.

तेज गेंदबाजों की बात करें तो मो.शमी और जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग 11 का हिस्सा होना तय है. तीसरे पेसर के लिए ईशांत शर्मा और सिराज में टक्कर है. इन दोनों गेंदबाजों ने अभ्यास मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की.अब देखना होगा कि कोहली प्लेइंग 11 में इन दोनों में से किसे शामिल करते हैं.

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
इंग्लैंड के खिलाफ घर में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के हीरो वॉशिंगटन सुंदर, ओपनर मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है.

फाइनल से पहले टीम इंडिया ने खेला इंट्रा-स्क्वॉड मैच
टीम इंडिया फाइनल मुकाबला खेलने के लिए 3 जून को साउथैम्पटन पहुंची थी. इसके बाद वह तीन दिन क्वारनटीन थी. क्वारनटीन पीरियड पूरा करने के बाद खिलाड़ी अभ्यास में जुट गए. साउथैम्पटन में ही टीम इंडिया ने इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेला. तीन दिन के इस मैच में कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. ओपनर शुभमन गिल ने 135 गेंदों में 85, ऋषभ पंत ने 94 गेंदों में 121 रन बनाए. इसके अलावा केएल राहुल ने भी शतक जड़ा.

रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज का जलवा देखने को मिला. ईशांत ने तीन और सिराज ने दो विकेट चटकाए.

न्यूजीलैंड ने भी की टीम की घोषणा
न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्तानी केन विलियमसन करेंगे. कीवी टीम ने सिर्फ एक स्पिनर को जगह दी है. अनुभवी स्पिनर मिशेल सेंटनर की टीम से छुट्टी हो गई है. स्पिनर के तौर पर सिर्फ एजाज पटेल होंगे. 15 सदस्यीय इस टीम में 5 तेज गेंदबाज को जगह दी गई है.

टीम इंडिया इस प्रकार: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव और मो. सिराज.

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग.

About bheldn

Check Also

श्रीलंका WTC प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार, भारत तीसरे स्थान पर खिसका

नई दिल्ली श्रीलंका ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *