गावस्कर ने ईशांत को बताया सिराज से बेहतर, हरभजन बोले- मैं सहमत नहीं

नई दिल्ली,

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पेस अटैक को काफी मजबूत कर लिया है. आलम ये है कि अब बहस इस बात पर रहती है कि किसे खिलाना है और किसे बैठाना है. ऐसा ही कुछ इस वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भी देखने को मिल रहा है जहां पर भारत के पास ऑप्शन की कोई कमी नहीं है. बहस छिड़ गई है कि प्लेयिंग 11 में ईशांत शर्मा को रखा जाए या फिर युवा मोहम्मद सिराज को? अनुभव को तरजीह दी जा जाए या फिर युवा जोश को? अब आजतक के E-Salaam Cricket 2021 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है.

इशांत बनाम सिराज क्यों?
हरभजन मानते हैं ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में खेलने का मौका मिलना चाहिए. उनकी नजरों में ईशांत ने देश की काफी सेवा की है. उनका कई सालों तक एक सक्रिय योगदार रहा है, लेकिन अब सिराज को लीड करने का मौका मिलना चाहिए. हरभजन की मानें तो इंग्लैंड में जैसी पिच होने जा रही है, उसे देखते हुए गति के साथ बाउंस भी चाहिए होगा और वो काम सिराज बेहतरीन अंदाज में कर सकते हैं. हरभजन ने इस बात पर भी जोर दिया है कि भारत के टॉप 3 गेंदबाज बुमराह, शमी और सिराज ही होने चाहिए. वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में दोनों जडेजा और अश्विन पर भरोसा दिखाना चाहिए. हरभजन ये भी मानते हैं कि अश्विन और जडेजा को सिर्फ बतौर स्पिनर खिलाने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन्हें ऑलराउंडर के रूप में देखना चाहिए क्योंकि उनके आने से टीम में संतुलन आता है.

हरभजन-गावस्कर की अलग राय
वैसे हरभजन जरूर सिराज को प्रमोट कर रहे हैं, लेकिन आजतक के E-Salaam Cricket 2021 में सुनील गावस्कर ने खुलकर ईशांत शर्मा का समर्थन किया है. उनकी नजरों में ईशांत काफी अनुभवी गेंदबाज हैं और उनकी हाइट भी अच्छी है. ऐसे में इंग्लैंड की पिच पर वे ना सिर्फ विकेट चटका सकते हैं, बल्कि एक्ट्रा बाउंस के जरिए बल्लेबाजों को चकमा भी दे सकते हैं. अब क्योंकि हरभजन और गावस्कर की राय अलग है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है, इस पर सभी की नजर रहेगी.

अभी के लिए कहा जा रहा है कि भारत तीन पेसर और दो स्पिनर के साथ उतर सकती है. बहस जरूर है कि जडेजा को खिलाया जाए या अश्विन को, लेकिन एक्सपर्ट मान रहे हैं कि दोनों को साथ में खिलाना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद रहेगा.

About bheldn

Check Also

‘हम इंडिया को कहीं भी हरा सकते हैं…’, मुंबई टेस्ट से पहले NZ खिलाड़ी की हुंकार

नई दिल्ली, रचिन रवींद्र के साथ मिलकर कानपुर में न्यूजीलैंड टीम के लिए टेस्ट ड्रॉ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *