तो 15 महीने के बाद सिंधिया को मिलेगा ‘इनाम’ ? मोदी कैबिनेट में हो सकती है एंट्री

भोपाल

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने के करीब 15 महीने बाद राज्यसभा सांसद जल्द ही केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाऊ की खबर के मुताबिक मोदी कैबिनेट में जल्द ही 6 नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावना है। इनमें सिंधिया भी शामिल हैं। उनके अलावा दिनेश त्रिवेदी, भूपिंदर यादव, अश्‍विनी वैष्‍णव, वरुण गांधी और जमयांग सेरिंग नामग्याल को मंत्री बनाया जाना भी करीब-करीब तय हो चुका है।

मार्च, 2020 में मध्य प्रदेश के 22 विधायकों के साथ सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ली थी। इसके चलते उस समय सत्तारूढ रही कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का पतन हो गया था और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने थे। विधायकों के दलबदल के चलते राज्य विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए, जिसमें बीजेपी 19 सीटें जीतने में सफल रही। इसमें भी सिंधिया की अहम भूमिका थी। माना जा रहा है कि सिंधिया को अब इसका इनाम मिल सकता है।

हालांकि, बीजेपी में शामिल होने के साथ ही सिंधिया के मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने की चर्चाएं भी शुरू हो गई थीं। उनके समर्थक कई बार खुलेआम इसकी मांग भी कर चुके हैं। कहा यह भी जा रहा है कि सिंधिया को केंद्रीय कैबिनेट में रेल या मानव संसाधन जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया जा सकता है।

कैबिनेट में संभावित फेरबदल को लेकर पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार विचार-विमर्श कर रहे हैं। उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी इस बारे में बात की है। बुधवार को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनसे मिले थे।अगले साल यूपी सहित कई राज्‍यों में चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि इन चुनावों को ध्‍यान में रखकर मोदी कैबिनेट में फेरबदल किया जाएगा। गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च 2022 में समाप्त होगा। वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल अगले साल मई तक चलेगा।

About bheldn

Check Also

नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द

इंदौर/बेंगलुरू बेंगलुरू पुलिस ने हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के प्रदर्शन के बीच रविवार को शहर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *