अब कोई सस्पेंस नहीं! UP में कौन होगा सीएम उम्मीदवार, राजनाथ ने साफ बताया

नई दिल्ली ,

उत्‍तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से बीजेपी सरकार और संगठन को लेकर तमाम तरह की बातें चल रही हैं। चर्चा यह भी है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कामकाज से पार्टी के कई नेता असंतुष्‍ट हैं। यह बात हाईकमान तक भी पहुंचा दी गई है। इस बीच, केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ ही सीएम पद के उम्‍मीदवार होंगे। उन्‍होंने अबतक के कार्यकाल में बहुत अच्‍छा काम किया है।

हिंदी न्‍यूज चैनल आजतक को दिए गए इंटरव्‍यू में राजनाथ सिंह ने योगी आदित्‍यनाथ के तारीफों के पुल बांध दिए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में सीएम ने दिन-रात कड़ी मेहनत की। खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद योगी आइसोलेशन में रहकर लगातार ऑनलाइन काम करते रहे। उनके कामकाज पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता है। 2022 चुनाव में वे ही बीजेपी की तरफ से सीएम पद का चेहरा होंगे।

रक्षा मंत्री से जब नॉर्थ-ईस्ट और सीमा सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का नॉर्थ-ईस्ट पर विशेष ध्यान है. सीमाई क्षेत्रों में विकास कार्य जारी रहेंगे. बीआरओ आदि संगठन सड़क समेत सीमा पर तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर के काम करते रहेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी.

चीन-पाकिस्तान से रिश्ते के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पड़ोसियों से कटुता नहीं चाहते, हम हर पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहता है. चीन और गलवान झड़प के 1 साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने बहादुरी का परिचय दिया था. सेना ने शौर्य, संयम और साहस का प्रदर्शन किया. रक्षा मंत्री ने शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए आगे कहा कि हमारी तरफ से कोई भी एग्रेसन नहीं होगा और हम भारत की सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 1962 और 2021 की तुलना करना सही नहीं है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन से बातचीत का दौर चल रहा है. समाधान नहीं हुए तो देखेंगे क्या करना है? लेकिन मुझे भरोसा है कि हल निकल आएगा. किसी संभावना को नकार नहीं सकते. भारत-चीन को बातचीत कर हमेशा के लिए समयस्या का समाधान निकालना चाहिए. कोरोना को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि हर सरकार के कार्यकाल में कठिन समय आता है. लेकिन हमारी सरकार ने इस कठिन समय को अच्छे से संभाला. देश ने एकजुट होकर इसका मुकाबला किया. हेल्थ वर्कर्स ने शानदार काम किया.

केशव मौर्या ने कहा था- ‘पार्टी तय करेगी सीएम चेहरा’
गौरतलब है कि डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने एक दिन पहले बयान दिया था कि उनके पास इस बात का जवाब नहीं है कि आगामी चुनाव में यूपी में मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा। मौर्या ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है। एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की तरह कोई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है। संसदीय बोर्ड तय करेगा कि मुख्‍यमंत्री कौन होगा और किसके नेतृत्‍व में चुनाव लड़ा जाएगा। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हैं और उनके नेतृत्‍व में सरकार चल रही है। कहीं किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं है।

मोदी-शाह से मिलने दिल्‍ली गए थे योगी आदित्‍यनाथ
पिछले दिनों केंद्रीय नेतृत्‍व से नाराजगी की खबरों के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जाने लगीं कि जल्‍द ही यूपी कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। इससे पहले यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह की लखनऊ यात्रा से भी तमाम चर्चाओं को बल मिला था। राधा मोहन सिंह ने यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की थी।

About bheldn

Check Also

हौसला तो देखिए… लखनऊ में फाइटर जेट का टायर किया चोरी, बदमाशों की तलाश जारी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चोरों द्वारा फाइटर प्लेन मिराज का पहिया चोरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *