दुनिया के नेताओं के सर्वे में मोदी 66% के साथ टॉपर, बाइडन समेत कइयों को पछाड़ा

नई दिल्ली

लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार है। दुनिया के कई बड़े नेताओं को नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है। दुनियाभर में पसंद किए जाने वाले नेताओं में पीएम मोदी पहले स्थान पर हैं। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है।

सर्वे में ब्रिटेन, रूस, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, जर्मनी और फ्रांस समेत 13 देशों के नेताओं से प्रधानमंत्री मोदी काफी आगे हैं। प्रधानमंत्री की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी है। भारत में 2 हजार 126 वयस्क लोगों पर किए गए सर्वेक्षण के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फीसदी अप्रूवल दिखाया।

मॉर्निंग कंसल्ट’ नियमित रूप से विश्व के नेताओं की रेटिंग को ट्रैक करता है। पीएम मोदी के बाद दूसरा स्थान इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी (65%) ने हासिल किया, इसके बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर (63%), ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (54%), जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (53%), अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (53%), कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (48%), ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (44%) का स्थान है।

About bheldn

Check Also

नगालैंड फायरिंग पर सियासी उबाल, राहुल बोले- MHA क्या कर रहा है?

नई दिल्ली, नागालैंड में शनिवार को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 14 लोगों की मौत को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *