ATM फ्रॉड का नया तरीका, कैश डिपॉजिट मशीन में अंगुली फंसा निकाले 2 लाख रुपये

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर में नए तरीके से ATM हैकिंग की वारदात सामने आई है। दो बदमाशों ने ATM में लगे कैश डिपॉजिट मशीन में अंगुली फंसा कर 2 लाख 10 हजार रुपये निकाल लिए। शहर में तीन ATM पर इस तरह से रुपए निकालने की बात सामने आई है। हालांकि अभी एक ही जगह की विस्तृत जानकारी सामने आई है।

बदमाशों ने ATM में कार्ड लगाकर पहले 10 हजार रुपये निकाले। पैसे निकलते ही उन्होंने मशीन में अंगुली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चॉक होकर वहीं रुक गया। इसके बाद बदमाशों ने कार्ड डालकर फिर से 10 हजार निकालने का प्रयास किया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपये निकाल लिए। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसे लगातार निकलते रहे।

घटना राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की केशर बाग ब्रांच की है। बैंक के मैनेजर ने राजेन्द्र नगर थाने में दो बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि उनकी ब्रांच के कैश डिपॉजिट मशीन में मंगलवार सुबह 6.18 बजे से 7.21 बजे के बीच 2.10 लाख रुपये का फ्राॅड हुआ। कैश डिपॉजिट मशीन में पैसे निकाले और जमा दोनों किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 21 बार ATM कार्ड डालकर 10-10 हजार रुपये निकाले गए। ATM कार्ड की लिमिट के हिसाब से 24 घंटे के भीतर 40 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते, लेकिन बदमाशों ने 2.10 लाख रुपये निकाल लिए। थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने बताया कि बैंक के मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने दो बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

About bheldn

Check Also

रानी कमलापति हिंदू थीं या मुसलमान, ये मोदीजी से पूछिए- हबीबगंज के नामकरण पर कांग्रेस सांसद ने उठाए

रीवा अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *