तेलंगाना पूरी तरह अनलॉक, यूपी में 21 जून से बड़ी राहत; अहमदाबाद में अकेले घूम रहे शख्स एफआईआर

हैदराबाद/लखनऊ

कोरोना के मामलों में तेजी कमी आ रही है और साथ ही अलग-अलग राज्य चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं। हालांकि तेलंगाना से सबसे पहले पूरी तरह से लॉकडाउन हटा लिया है और 1 जुलाई से सभी तरह के शिक्षण संस्थान खोलने की भी इजाज़त दे दी है। यहां मई के दूसरे सप्ताह में लॉकडाउन लगाया गया था। 20 जून के बाद लॉकडाउन से लोगों को पूरी तरह छूट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री केसी राव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। पॉजिटिविटी रेट तेजी से कम होने और स्वास्थ्य विभाग की सलाह के बाद सरकार ने शिक्षण संस्थानों को खोलने की भी अनुमति दे दी। एक आदेश जारी करके सभी विभागों से कामकाज को पूरी तरह शुरू करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से लोगों की जीविका पर असर पड़ा है और इसे और ज्यादा नहीं खींचा जा सकता। हालांकि स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखना होगा। सीएमओ के आदेश में कहा गया है कि कोरोना के प्रति लापरवाह रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।शिक्षा विभाग से कहा गया है कि कामकाज शुरू करने के लिए जरूरी गाइडलाइन तैयार करे।जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी सार्वजनिक की जाएगाी।

उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन में ढील
यूपी की योगी सरकार ने भी ऐलान किया है कि 21 जून से लॉकडाउन में और ज्यादा ढील दी जाएगी। अभी शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहता है। अब रात 9 बजे तक छूट दी जाएगी। हालांकि अभी स्कूल या अन्य शिक्षण संस्थान खोलने पर कोई फैसला नहीं किया गया है। योगी सरकार ने यह भी ऐलान किया है कि अगले एक सप्ताह जिन जिलों में एक भी केस सामने नहीं आएगा, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

अकेले घूमते शख्स पर सोशल डिस्टैंसिंग तोड़ने की एफआईआर
अहमदाबाद में एक शख्स अकेले बाहर निकला तो पुलिस ने उसके खिलाफ सोशल डिस्टैंसिंग तोड़ने की एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस का कहना है कि शख्स बिना सोशल डिस्टैंसिंग के घूम रहा था। यहां तक कि अहमदाबाद सिटी में नाई पर भी केस दर्ज कर लिया गया क्योंकि वह बाल काटते समय सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं कर रहा था।

About bheldn

Check Also

ओमिक्रॉन का खौफ! 4 राज्यों में विदेश से आए 30 यात्री कोविड-19 संक्रमित, लखनऊ में 125 यात्री लापता

मुंबई जयपुर लखनऊ चेन्नई दुनिया के कई मुल्कों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिेएंट से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *