मुलायम की नातिन की शादी में एक ही मंच पर अखिलेश-शिवपाल में दिखीं दूरियां

इटावा

उत्तर प्रदेश के इटावा में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की नातिन दीपाली की शादी में अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत परिवार के कई सदस्य शामिल हुए. कार्यक्रम में शिवपाल और अखिलेश एक ही मंच पर भी दिखाई दिए.मुलायम के सैफई गांव स्थित उनके आवास पर हुई नातिन की शादी में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था. खास बात यह रही कि शादी समारोह में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हुए.

मुलायम सिंह यादव की नातिन के इस वैवाहिक कार्यक्रम में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहे. हालांकि, पूरे कार्यक्रम से मीडिया को प्रतिबंधित रखा गया. विवाह में रामगोपाल यादव ने भी शिरकत की. शादी में शामिल हुए दिग्गज नेताओं ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद भी दिया.

वैवाहिक कार्यक्रम दिन में सम्पन्न हुआ
सैफई के समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की नातिन दीपाली यादव का पाणीग्रहण अश्विनी यादव के साथ संपन्न हुआ. सभी कार्यक्रम दिन में थे इसलिए बारात भी दोपहर 12:00 बजे तक आ गई और बारात का स्वागत समाजवादी परिवार ने किया. वरमाला के कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव और उनके परिवार के रिश्तेदारों सहित सभी सदस्य मौजूद रहे.

शादी में कोरोना प्रोटोकॉल का भी खास ध्यान रखा गया. शादी में शामिल हुए मेहमान मास्क लगाए हुए नजर आए. वहीं, मुलायम सिंह यादव के परिवार के सदस्य भी मास्क पहने रहे. वैवाहिक कार्यक्रम में अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल के बीच में दूरियां भी देखी गईं. दोनों की सामने आई तस्वीर में शिवपाल और अखिलेश के बीच में मुलायम सिंह यादव बैठे दिखाई दिए.

बता दें कि इस शादी में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव एक साथ पहुंचे थे. इसके बाद शिवपाल ने मुलायम सिंह से मुलाकात भी की. दोनों एक-दूसरे से तकरीबन 15 मिनट तक मिले. वहीं, वैवाहिक कार्यक्रम में शिवपाल ने क्षेत्र के लोगों से भी मुलाकात की.

सपा परिवार वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए साथ पहुंचा
सभी परिवार के इस वैवाहिक कार्यक्रम में सबसे अधिक उम्र मुलायम सिंह की होने की वजह से और पैरों से भी न चल पाने के कारण उनको व्हील चेयर पर बैठाया गया. बाकी के अन्य सदस्य उनके पास खुद जाकर मिलते रहे. मंच पर वर-वधू को आशीर्वाद के लिए एक साथ पूरा परिवार एकत्रित हुआ, जिसमें अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, तेजस्वी यादव, रामगोपाल यादव व शिवपाल सिंह यादव जी मौजूद रहे.

बिहार से मात्र तेजस्वी यादव ही सम्मिलित हुए
इस वैवाहिक कार्यक्रम में सपा परिवार की बहुत ही चुनिंदा लोग शामिल हुए रिश्तेदारों सहित सपा पार्टी के सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया. कोरोना कोविड कॉल की वजह से अधिक भीड़ नहीं की गई. कार्यक्रम में वरिष्ठतम और अधिक उम्र होने की वजह से मुलायम सिंह यादव एक ही जगह व्हील चेयर पर बैठे रहे. तेज प्रताप यादव जोकि लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं, इसलिए बिहार से लालू के बेटे तेजस्वी यादव ही सम्मिलित हुए. तेजस्वी यादव अखिलेश यादव के बगल में बैठे दिखाई दिए.

 

About bheldn

Check Also

जब सीएम अशोक गहलोत ने कहा-‘किसी को भी सलाहकार बनाऊं, मुझे कौन पूछेगा’

जयपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वह विधायक, सांसद, पत्रकार, साहित्यकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *