फाइनल में बारिश बनी विलेन…. पीटरसन ने UK में मैच पर कह दी खरी-खरी बात

साउथम्पटन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला फैंस के लिए ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटरों के लिए भी बोरिंग हो चला है। पहले दिन बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो सका। इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन भी बारिश हुई और बैड लाइट की वजह से भी खेल में खलल पड़ा। जबकि चौथे दिन अब तक खेल शुरू नहीं हो सका है। पहले तो क्रिकेटर आईसीसी के इंग्लैंड में फइनल कराने के फैसले की दबी जुंबा से आलोचना कर रहे थे, लेकिन अब इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने चौंकाने वाला बयान दिया है।

उन्होंने ट्विटर पर एक ऐसी बात लिखी जो इंटरनैशनल क्रिकेट संघ को कतई पसंद नहीं आएगी और शायद ही ईसीबी को पसंद आए। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केपी ने लिखा- मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है, लेकिन एक अकेला और अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच यूके में नहीं खेला जाना चाहिए। जब पहला दिन बारिश से धुला तो फैंस ने सोशल मीडिया पर आईसीसी को खूब लताड़ लगाई थी।

आईसीसी के ‘घर’ को बताया सबसे बेहतरीन वेन्यू
इसके साथ ही उन्होंने आईसीसी को एक वेन्यू भी सुझाया है। उन्होंने आईसीसी के हेड ऑफिस यानी दुबई को सबसे उपयुक्त मेजबान बताते हुए कहा- अगर यह मेरे ऊपर होता तो दुबई हमेशा इस डब्ल्यूटीसी गेम की तरह एकतरफा मैच की मेजबानी करता। तटस्थ स्थान, शानदार स्टेडियम, शानदार मौसम, उत्कृष्ट प्रशिक्षण सुविधाएं और एक यात्रा केंद्र। और आईसीसी का घर स्टेडियम के बगल में है। केपी के इस ट्वीट को लोगों का भी खूब सपोर्ट मिल रहा है।

लोगों का मानना है कि इस मौसम में यूके को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के लिए वेन्यू चुना जाना आईसीसी की सबसे बड़ी भूल है। पहली बार खेले जा रहे इस फाइनल के उत्साह पर बारिश भारी पड़ रहा है। बार-बार बारिश आने और खेल बाधित होने से खिलाड़ियों की निरंतरता भी टूटती है। जाहिरतौर पर इसका सबसे बड़ा घाटा भी टीम इंडिया को ही हुआ है।

मैच में काइल जैमीसन के ‘पंच’ के बाद सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के लगातार तीसरे मैच में फिफ्टी प्लस स्कोर की बदौलत भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत नजर आ रही है। रविवार को भारतीय टीम पहली पारी में 217 रन ही बना पायी। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण आधा घंटा पहले समाप्त कर दिए जाने तक दो विकेट पर 101 रन बनाए। भारतीय टीम इस तरह से अभी उससे 116 रन आगे है।

About bheldn

Check Also

‘हम इंडिया को कहीं भी हरा सकते हैं…’, मुंबई टेस्ट से पहले NZ खिलाड़ी की हुंकार

नई दिल्ली, रचिन रवींद्र के साथ मिलकर कानपुर में न्यूजीलैंड टीम के लिए टेस्ट ड्रॉ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *