बिहार में बारिश-बाढ़ से हाहाकार, गांव बने टापू, नाव में चल रहे बाइकसवार

गोपालगंज

बिहार के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कई दिनों से जारी लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गंडक समेत सूबे की प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिसकी वजह से गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। कई गांवों टापू बन चुके हैं। सड़कें गायब हैं ऐसे में बाइक सवारों को भी नाव में चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

सत्तर घाट महासेतु पर बना एप्रोच रोड कटने से बढ़ी मुश्किल
ये तस्वीरें गोपालगंज जिले की हैं, जहां लोगों को नाव पर सफर करना अब मजबूरी हो गई है। देखिए कैसे नाव पर दर्जनों लोग अपनी बाइक के साथ नदी पार कर रहे हैं। नदी पार करने के बाद नाव से बाइक को उतारना भी किसी बड़ी समस्या से कम नहीं है। दरअसल, सत्तर घाट महासेतु पर बने एप्रोच रोड को पकहा गांव के पास 3 जगह काट दिया गया है। बाढ़ की संभावना को देखते हुए ऐसा किया। लेकिन इस रोड के कटने से इलाके में रहने वाले दोनों तरफ के लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

नाव से यात्रा को मजबूर हुए बाइकसवार
यह सत्तर घाट महासेतु गोपालगंज के अलावा छपरा, मुजफ्फरपुर और पूर्वी चंपारण के कई इलाकों को जोड़ता है। बैकुंठपुर प्रखंड के फैजुल्लाहपुर गांव के पास बने सत्तर घाट अप्रोच रोड को बाढ़ की संभावना को लेकर काटा गया था। उसके कटने से चंपारण और सारण के बीच में आवागमन ठप हो गया है। सत्तर घाट से होकर जाने वाली सड़क पर अगले कुछ महीने परिचालन ठप ही रहेगा।

About bheldn

Check Also

जलाभिषेक के ऐलान के बाद पूरे मथुरा में धारा 144 लागू, हिन्दू महासभा के नेता नजरबंद

मथुरा, कृष्ण की नगरी मथुरा में धारा 144 लगाए जाने के बाद हिन्दू महासभा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *