दिल्लीः यात्री के पास नहीं थी RTPCR रिपोर्ट, फ्लाइट छूटने पर किया बवाल

नई दिल्ली,

दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट से एक यात्री को गिरफ्तार किया है. आरोपी यात्री उस वक्त एयरपोर्ट के कर्मचारियों पर भड़क गया, जब उसे कर्मचारियों ने यात्रा करने से रोक दिया क्योंकि उसके पास आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं थी. उसके सारी हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

आरोपी यात्री की पहचान सूरज पांड के रूप में हुई है. वह यूपी का रहने वाला है. उसने एयरपोर्ट के अंदर जमकर हंगामा किया. वहां कामकाज में बाधा डाला और वह चेकिंग बैगेज बेल्ट पर जाकर खड़ा हो गया और चिल्लाने लगा. गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया. जहां से उसे जमानत मिल गई. .

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस थाने को 21 जून यानी सोमवार को फोन पर आईजीआई एयरपोर्ट के टी3 प्रस्थान पर झगड़े के संबंध में कॉल मिली थी. जिसमें विस्तारा एयरलाइन के ड्यूटी मैनेजर दीपक ढांढा ने शिकायतकर्ता के रूप में एक 36 वर्षीय यात्री सूरज पांडे पुत्र चंद्रकांत पांडे निवासी ग्राम सान बरशा, रुद्रपुर, देवरिया, उप्र पर आरोप लगाया कि आरोपी सूरज पांडेय वहां आए थे. क्योंकि उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट से विस्तारा एयरलाइन काउंटर फ्लाइट यूके 933 से मुंबई जाना था. लेकिन उनके पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं थी. इसलिए उन्हें यात्रा करने से रोक दिया गया और उनकी फ्लाइट छूट गई.
मैनेजर दीपक ढांढा के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे आरोपी यात्री सूरज पांडेय गाली गलौज कर चिल्लाने लगे. वह बैगेज बेल्ट पर चढ़ गए और उस पर चलते रहे. सूरज पांडेय ने एयरलाइन स्टाफ और अन्य यात्रियों के काम में भी बाधा डाली.

दीपक ढांढा के अनुसार उनके स्टाफ ने सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की, जिसमें सूरज पांडेय की सारी हरकतें कैद हो गई. शिकायत और सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. इसके बाद एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारियों ने पाया कि आरोपी सूरज पांडे ने धारा 92/93/97 डीपी अधिनियम के तहत अपराध किया है.

इसलिए आरोपी को डीडी नंबर 57ए दिनांक 21.06.2021 के तहत धारा 92/93/97 डीपी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. सुरक्षाकर्मी उसे खींचकर एयरपोर्ट से बाहर ले गए. गिरफ्तारी के बाद उसका मेडिकल कराया गया. आरोपी अपना निजी व्यवसाय करता है.पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत मिल पर रिहा कर दिया गया. अब आरोपी सूरज पांडेय को न्यायिक फैसले के लिए फिर से अदालत में पेश होना होगा.

About bheldn

Check Also

करतारपुर साहिब में मॉडल के फोटो शूट पर भारत ने जताई आपत्ति, PAK राजनयिक तलब

नई दिल्ली, करतारपुर साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल के कपड़ों के ब्रांड के फोटो शूट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *