राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट से लाखों की ठगी, 5 गिरफ्तार

दिल्ली,

यूपी के गौतमबुद्ध नगर की साइबर सेल ने राम जन्मभूमि की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों रुपए ठग रहे थे. जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं पर इनमें से कई सॉफ्टवेयर के बिजनेस से जुड़े हुए हैं.

नोएडा पुलिस ने खुलासा किया है कि दिल्ली के न्यू अशोक नगर में रहने वाले आशीष, नवीन, सुमित, अमित झा और सूरज ने मिलकर कुछ महीने पहले एक वेबसाइट बनाई थी. इन लोगों ने फर्जी वेबसाइट पर फर्जी खातों की डिटेल डाल कर आम लोगों से मंदिर निर्माण के लिए दान देने की अपील की. इस पर सैकड़ों लोगों ने ऑनलाइन ट्रांज़ेक्शन के माध्यम से वेबसाइट पर दिए गए खाते में लाखों रुपए जमा कर दिए.

नोएडा पुलिस अब इस बात की जानकारी हासिल कर रही है कि इस वेबसाइट के जरिए कितनी रकम इकट्ठा की गई है.अयोध्या स्थित वास्तविक राम जन्म भूमि ट्रस्ट को लेकर ठगी किये जाने की जानकारी होने पर उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की. इस पर जांच कर रही टीम ने सोमवार शाम पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड और दो थंब इंप्रेशन मशीन बरामद हुई हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और ठगी किये जाने में और कौन कौन लिप्त है की भी जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारियों को शक है कि इस गैंग में और भी लोग शामिल हो सकते हैं.

About bheldn

Check Also

ओमीक्रोन की एंट्री से भारत की बढ़ी चिंता, सरकार ने बताया किस तेजी से फैल सकता है नया वेरिएंट

नई दिल्ली दुनिया के 28 देशों में पहुंचने के बाद कोरोना वायरस का नया वेरिएंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *