टीआरपी स्कैम: मुंबई पुलिस की चार्जशीट में अर्णब गोस्वामी का नाम शामिल

मुंबई

मुंबई पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी का नाम कथित टीआरपी स्कैम मामले में दायर चार्जशीट में शामिल किया है। मंगलवार को पुलिस की ओर से इस केस में दूसरी चार्जशीट दाखिल की गई। मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट की ओर से मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष चार्जशीट दाखिल की गई है। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी के वकील ने बताया, ‘कई अन्य लोगों के समेत पुलिस ने चार्जशीट में अर्णब गोस्वामी और एआरजी आउटलायर का नाम शामिल किया है।’

फेक टीआरपी स्कैम का मामला बीते साल अक्टूबर में सामने आया था, जबकि रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ने हंसा रिसर्च ग्रुप के जरिए शिकायत की थी। अपनी शिकायत में BARC में रिपब्लिक समेत कुछ चैनलों को लेकर कहा था कि वे टीआरपी के नंबरों में हेरफेर कर रहे हैं। Live Law की रिपोर्ट के मुताबिक अर्णब गोस्वामी समेत 4 लोगों के खिलाफ 1800 पन्नों की चार्ज शीट दायर की गई है। इस संबंध में बीते साल केस फाइल हुआ था और मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने रिपब्लिक टीवी के भी स्कैम में शामिल होने का जिक्र किया था।

परमबीर सिंह ने 8 अक्टूबर 2020 को कहा था कि टीआरपी रैकेट में रिपब्लिक टीवी, बॉक्स सिनेमा और फक्त मराठी शामिल हैं। पुलिस ने आरोप लगाया था कि रिपब्लिक टीवी समेत इन चैनलों ने BARC के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता को घूस दी थी ताकि टीआरपी में हेरफेर करके नंबर बढ़ाए जा सकें। मुंबई पुलिस ने उस वक्त इस मामले में 13 लोगों को अरेस्ट किया था।

About bheldn

Check Also

कार में रखी पानी की बोतल बनी मौत की वजह, इंजीनियर की गई जान

ग्रेटर नोएडा, एक छोटी सी गलती भी कभी कभी इंसान की जान पर भारी पड़ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *