J-K में भी मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का मरीज, 5 राज्यों में आए केस

नई दिल्ली,

कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के बाद अब जम्मू-कश्मीर में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मरीज मिला है. जम्मू गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के प्रिंसिपल शशि सुधन शर्मा ने बुधवार को इसकी पुष्टि की.

डेल्टा प्लस वैरिएंट का यह मामला रियासी जिले के कटरा बस्ती में पाया गया है. शशि सुधन शर्मा ने कहा कि अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि मरीज कहां से आया था. उन्होंने कहा कि हम जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नियमित रूप से अपने नमूने नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल, दिल्ली को भेज रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मरीज कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए बने आधार शिविर में कार्य करता है. जीएमसी के प्रिंसिपल शशि सुधन शर्मा ने कहा कि हम चीजों को हल्के में नहीं ले सकते हैं और सभी को कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता से पालन करना चाहिए.

इस बीच जीएमसी अस्पताल में पिछले सप्ताह एक दर्जन से अधिक कोविड रोगियों को लगभग आठ मिनट के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति अचानक बाधित होने की शिकायत की जांच चल रही है. 16 जून को आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति ठप होने के संबंध में सहायक कार्यपालक अभियंता, मैकेनिकल डिवीजन राजीव गुप्ता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है.

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि आपूर्ति बाधित होने से किसी की मौत नहीं हुई है. विजय चौहान, जो उस दिन अस्पताल में अपने कोविड-पॉजिटिव भाई की देखभाल कर रहे थे, ने कहा कि वार्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति लगभग 11.20 बजे बंद हो गई, जिससे डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और परिचारकों सहित लोगों में दहशत फैल गई.

About bheldn

Check Also

नगालैंड फायरिंग पर सियासी उबाल, राहुल बोले- MHA क्या कर रहा है?

नई दिल्ली, नागालैंड में शनिवार को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 14 लोगों की मौत को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *