तेल पर खेल? पेट्रोलियम मंत्री के 3 बयान याद दिला बोली कांग्रेस- इतनी बेशर्मी भी ठीक नहीं

नई दिल्ली

कोरोना संकट के बीच तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसके चलते आम आदमी को महंगाई की दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री के 3 बयान ट्वीट किए और मोदी सरकार पर निशान साधा।

कांग्रेस ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें लिखा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के तीन बयान हैं। तस्वीर में लिखा है “पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर धर्मेंद्र प्रधान की राय।” पहले बयान में लिखा है “सर्दी का मौसम जिम्मेदार।” दूसरे में लिखा है “सरकार की आमदनी कम और खर्च ज्यादा, अभी नहीं घाट सकते टेल के दाम।” तीसरे में लिखा है “पूर्व की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार।” तस्वीर में नीचे लिखा हुआ है “सबसे बड़ी बात, ये देश के पेट्रोलियम मंत्री है।”

कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा “केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के अनुसार पहले पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के लिए सर्दी का मौसम जिम्मेदार था, फिर सरकार की ‘कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च’ इसके लिए जिम्मेदार हो गया। अब उन्हें पूर्व की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार नजर आने लगी है। इतनी बेशर्मी भी ठीक नहीं है!”

कांग्रेस के इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। अमर नाम के एक यूजर ने लिखा “अंधभक्त और EVM नहीं, भाजपा के जीत के लिए देश की विपक्षी पार्टियां जिम्मेदार है। विपक्षी पार्टियां मिलकर देश को हराने में लगी हुई है। जनता के बदहाली के लिए विपक्षी पार्टियां और हम जिम्मेदार है।”

लखन नाम के एक यूजर ने लिखा “मनमोहन सिंह ने 2008 में ‘ऑयल बांड जारी करना और तेल कंपनियों पर घाटे का बोझ डाल 1.3 लाख करोड़ रुपये का बकाया ऑयल बांड और उस पर 40,000 करोड़ रुपये का ब्याज मोदि सरकार चुका दिया है, जो उन्हें मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार से विरासत में मिला उधार। है कांग्रेस में दम तो कह दे कि यह गलत है।”

कुमावत नाम के यूजर ने लिखा “आज ही के दिन 46 साल पहले देश में आपातकाल लगाया गया था। रातों-रात देश को जेलखाना बना दिया गया। प्रेस, कोर्ट, अभिव्यक्ति की आजादी…सब को कुचल दिया। उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, उन सभी को मेरा शत-शत नमन!”

बता दें तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं किया है। कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 97.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 88.30 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है।

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार गए, वहीं गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 103.89 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई। शहर में डीजल की कीमत भी 95.79 रुपये प्रति लीटर है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

About bheldn

Check Also

गोरखपुर: डीजे बंद कराने को लेकर विवाद, दुल्हन के चचेरे भाई की पीटकर हत्या

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में ताबड़तोड़ हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *