कांग्रेस और बीजेपी के EVM अलग-अलग, पूर्व सीएम कमलनाथ ने फिर जताया शक

भोपाल

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर इवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम से चुनाव कराने की बीजेपी की जिद पर भी प्रश्न खड़े किए। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के शासन के ईवीएम अलग-अलग हैं। वे इससे पहले भी कई बार ईवीएम पर सवाल खड़े कर चुके हैं।

कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि EVM ने पूरे देश में शक पैदा किया है। बीजेपी के नेता कहते हैं कि EVM को कांग्रेस लेकर आई थी। यह बात सही, लेकिन उस वक्त EVM में दूसरी चिप और तकनीक होती थी। अब सब बदल दिया गया है।कमलनाथ ने ईवीएम से चुनाव कराने की बीजेपी की जिद पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि बीजेपी खुशी से 200 सीटें जीत ले, लेकिन यह समझ नहीं आता कि वह केवल EVM से ही क्यों जीतना चाहती है।

कमलनाथ इससे पहले भी कई बार ईवीएम पर शक जता चुके हैं। इस साल मार्च में एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि उईवीएम से देश में चुनाव कराने की बीजेपी की जिद क्या है? ईवीएम में कौन सी खुशबू आती है? कमलनाथ ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में खुद को बचाने के लिए बीजेपी ने कुछ खास सीटों पर ईवीएम से छेड़छाड़ की थी। राजस्थान में भी बीजेपी पर यही आरोप उन्होंने लगाए थे।

About bheldn

Check Also

योगी आदित्यनाथ या अखिलेश यादव किसके सर बंधेगा जीत का सेहरा, क्‍या कहता है ताजा सर्वे

लखनऊ राजनीतिक पंडित यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *