दिल्ली में शतक के करीब पेट्रोल, राहुल गांधी ने पहेली बूझ पीएम मोदी पर कसा तंज

नई दिल्ली

कम होते रोजगार और बढ़ती महंगाई के बीच दिल्ली-कोलकाता में पेट्रोल शतक के करीब पहुंच गया है। आम आदमी की क्या स्थिति होगी, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहेली के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा।

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से 5 जुलाई सोमवार को पेट्रोल के दामों बढ़ोतरी की गई थी। डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है जबकि पेट्रोल की कीमत 35 पैसे तक बढ़ी है। आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 99.86 रुपये जबकि डीजल का दाम 89.36 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.92 रुपये व डीजल की कीमत 96.91 रुपये प्रति लीटर है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में पेट्रोल पहले ही शतक लगा चुका है।

गौरतलब है कि रोजाना सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर रोचक अंदाज में मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा-‘मित्रों’वाला राफ़ेल है। टैक्स वसूली- महंगा तेल है। PSU-PSB की अंधी सेल है। सवाल करो तो जेल है। फिर उन्होंने पहेली बूझ खाली स्थान भरने को कहा। राहुल के ट्वीट की आखिरी लाइन मोदी सरकार ____ है!

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर तंज कसते हुए एक पोस्टर पोस्ट किया। इसमें पेट्रोल पंप पर आए एक व्यक्ति से पीएम मोदी को गुफ्तगू करते दिखाया गया है। मोदी उससे कहते दिख रहे हैं-आज से मैं तुझे महंगाई वारियर कहूंगा। रणदीप ने तंज कसते हुए लिखा-एकदम सटीक, 140 करोड़ देशवासियों की हालत बिल्कुल इसी लायक़ कर दी है।

About bheldn

Check Also

भांजे पर ED की छापेमारी, CM चन्नी बोले- ‘मोदी को लौटना पड़ा, तो इसका बदला मुझसे क्यों ले रहे?’

चंडीगढ़ पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे पर ईडी की रेड का मुद्दा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *