राहुल के खिलाफ ट्वीट करना केंद्र में मंत्री बनने का मानदंड: कांग्रेस

नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की खबरों के बीच, कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि मंत्री पद के आवंटन का एकमात्र मानदंड राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट करने की क्षमता है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने कहा, “राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट करने की क्षमता केंद्रीय मंत्रिमंडल में किसी को भी जगह पाने के लिए एकमात्र पात्रता मानदंड है और कुछ नहीं मायने रखता है।” उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे अपने देश के लिए, अपनी सरकार के लिए या अपने जनादेश के लिए क्या कर रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक नेता के खिलाफ कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोपों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खेरा ने यह टिप्पणी की।कांग्रेस ने पिछले महीने वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग पेश की और दावा किया कि वे जयपुर में आरएसएस नेता निंबा राम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजाराम गुर्जर की एक कंपनी के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस कंपनी को राजस्थान में भाजपा के शासन काल में कंपनी को कचरा प्रबंधन का ठेका दिया गया था।

खेरा ने मंगलवार को कहा कि ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच के बाद, राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने निंबा राम और गुर्जर के खिलाफ भ्रष्टाचार की रोकथाम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (साजिश) के तहत मामला दर्ज किया है। गुर्जर को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था।

खेरा ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से सवाल किया कि राम के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “देश इंतजार कर रहा है और आपको देख रहा है।” कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या मामले में शामिल कंपनी ने उनके कार्यालय या इस सरकार के अन्य कार्यालयों के लिए कुछ काम किया है। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा की जेब को समृद्ध करने के लिए ऐसी ही अन्य कंपनियों के साथ भी ऐसा ही किया जाता है।

खेरा ने आश्चर्य जताया कि क्या देश के विभिन्न हिस्सों में भ्रष्टाचार के पैसे से भाजपा और आरएसएस के सभी कार्यालयों को बनाया जा रहा है।आरएसएस ने कथित भ्रष्टाचार मामले में अपने नेता की संलिप्तता से इनकार किया है। आरएसएस ने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा, “इस तरह के फर्जी आरोप एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के चरित्र हनन के प्रयास की तरह हैं और कानूनी कार्रवाई करने के लिए हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं।”

About bheldn

Check Also

इंडिया गेट पर बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, पीएम बोले- नेताजी की हर विरासत संजो रहा देश

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर नेताजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *