‘बिहारी भाई’ कहने पर भड़के बिहार के दो लड़के, ग्वालियर में सब्जी वाले को पीट दिया

ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में सब्जी दुकानदार को कुछ युवक पीट रहे हैं। सब्जी दुकानदार का कसूर सिर्फ इतना है कि उसने दोनों युवकों को ‘बिहारी भाई’ कह दिया था। इसी से नाराज होकर दोनों ने पिटाई शुरू कर दी। घटना ग्वालियर के महाराजपुरा के दिनदयाल नगर इलाके की है। ‘बिहारी भाई’ कहने पर युवकों ने सब्जी दुकानदार को बेरहमी से पीटा है।

दरअसल, दो युवक सब्जी खरीदने के लिए दीनदयाल नगर क्षेत्र पहुंचे थे। यहां एक ठेले वाले से उन्होंने आलू और प्याज के दाम पूछे। इस पर सब्जी विक्रेता ने कहा कि ले लो ‘बिहारी भाई’, यह सुनकर दोनों युवक वहां से वापस चले गए। थोड़ी देर बाद में दोनों आए और सब्जी विक्रेता के साथ मारपीट करने लगे। सब्जी विक्रेता को केवल इसलिए बेरहमी के साथ पीट दिया क्योंकि उसने युवकों को ‘बिहारी भाई’ कहा था। युवकों ने सब्जी विक्रेता को लात-घूसों से पीटने के अलावा पत्थर भी मारा और लोहे के कड़े से भी पिटाई लगाई। युवकों के पास देसी कट्टा था, जिसके बट से भी सब्जी विक्रेता को चोट पहुंचाई गई।

गनीमत रही कि गोली नहीं चली। इस दौरान बीच-बचाव करने आए लोगों के साथ युवकों ने बदसलूकी की। बाद में सब्जी विक्रेता ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही महाराजपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक वीडियो में पिटाई खा रहे युवक का नाम विकास लोधी है। वह डीडी नगर में सिंधिया स्टैच्यू के पास सब्जी का ठेला लगाता है। उसके पास ही वासुदेव कुशवाह सब्जी बेचता है। एक दिन पहले यहां विकास के पड़ोस में रहने वाले अखिलेश पाठक और आकाश चौहान आए थे। उन्होंने प्याज के दाम पूछे। इस पर विकास ने कहा कि ले लो बिहारी भाई 40 रुपए किलो है। दोनों भाव पूछकर उस समय तो चले गए, लेकिन 10 मिनट बाद लौटे तो उन्होंने विकास से कहा कि तूने हमें बिहारी क्यों कहा और हमला कर दिया।

दोनों युवक बिहार के रहने वाले हैं और बिहारी भाई कहने पर ही चिढ़कर उन्होंने हमला किया। पुलिस ने अखिलेश पाठक और आकाश चौहान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में खास बात यह रही की मारपीट का यह घटनाक्रम तकरीबन आधा घंटे तक चलता रहा लेकिन मौके पर कोई भी पुलिस नहीं पहुंची। इससे यह साफ हो जाता है कि ग्वालियर में कानून व्यवस्था किस तरह से चरमरा चुकी है। लोग खुलेआम किसी के भी साथ मारपीट कर रहे हैं और भाग जाते हैं।

About bheldn

Check Also

‘मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं’, Shweta Tiwari के बयान पर बवाल, होगा एक्शन

भोपाल, टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने भगवान को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *