अलविदा दिलीप कुमार: PM ने सायरा बानो को किया फोन, दिग्गजों ने ऐसे किया याद

नई दिल्ली,

बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ दिलीप कुमार का निधन हो गया है. बुधवार सुबह 98 साल की उम्र में दिलीप कुमार ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार के निधन के बाद बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है. देश के कई दिग्गज दिलीप कुमार को याद कर रहे हैं. पढ़ें कौन, क्या कह रहा है…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने सायरा बानो से फोन पर बात की और संवेदनाएं प्रकट कीं. इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि दिलीप कुमार जी को भारतीय सिनेमा के एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा. उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण हर उम्र के लोग उनके फैन रहे. उनका निधन सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक बड़ा झटका है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि दिलीप कुमार ने अपने आप में भारत के इतिहास को समेटा है. उन्हें सीमाओं के पार भी चाहा गया, उनके निधन से एक युग का अंत हुआ है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि दिलीप कुमार के परिवार, दोस्त, फैन्स के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. भारतीय सिनेमा के लिए दिलीप कुमार का योगदान हमेशा याद किया जाएगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिलीप कुमार को याद करते लिखा कि दिलीप साहब एक शानदार कलाकार थे, जिन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए शानदार काम किया. गंगा-जमुना में उनके काम ने लोगों के दिलों को छू लिया था.कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ”दिलीप कुमार जी नहीं रहे. फ़िल्म जगत के एक युग की समाप्ति, परिवार जनों को हमारी संवेदनाएं, उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, ”श्री दिलीप कुमार जी के रूप में हम सबने आज एक महान अभिनेता को खो दिया. वे भारतीय सिनेमा में अपने असाधारण योगदान के लिए सदैव याद किये जायेंगे. मनोरंजन जगत के लिए यह अपूरणीय क्षति है, विनम्र श्रद्धांजलि!”.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि हिंदी फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार जी का चले जाना बॉलीवुड के एक अध्याय की समाप्ति है. युसुफ़ साहब का शानदार अभिनय कला जगत में एक विश्वविद्यालय के समान था, वो हम सबके दिलों में ज़िंदा रहेंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि.

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने लीजेंड के साथ कई पल बिताए, कुछ निजी और कुछ स्टेज पर. वह एक इंस्टीट्यूशन थे, एक शानदार अभिनेता थे. वहीं, अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम अभिनेताओं के लिए वही असली हीरो थे. दिलीप साहब अपने साथ भारतीय सिनेमा का पूरा युग अपने साथ ले गए.

About bheldn

Check Also

योगी आदित्यनाथ या अखिलेश यादव किसके सर बंधेगा जीत का सेहरा, क्‍या कहता है ताजा सर्वे

लखनऊ राजनीतिक पंडित यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *