अलविदा दिलीप कुमार: ‘छोटी बहन को छोड़कर चले गए यूसुफ़ भाई’, लता ने ऐसे किया याद

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उनके जाने से हिंदी सिनेमा के एक युग का अंत हो गया है. बुधवार सुबह करीब 7.30 बजे दिलीप कुमार का अस्पताल में निधन हुआ. दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार थे. पिछले 1 महीने में वे दो बार अस्पताल में एडमिट हुए थे.

बुधवार शाम 4 बजे दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अस्पताल से दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच गया है. यहां दिग्गज अभिनेता को अंतिम विदाई देने के लिए सेलेब्स पहुंच रहे हैं.दिलीप कुमार, जो कि सिनेमा के महान कलाकारों में से एक थे, उनके सम्मान में महाराष्ट्र सरकार ने अहम फैसला किया है. दिलीप कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

दिलीप कुमार के जाने से दुखी लता मंगेशकर
भाई दिलीप कुमार के निधन से लता मंगेशकर स्तब्ध हैं. लता ने दिलीप संग अपनी पुरानी तस्वीरें भी शेयर की हैं. दिलीप कुमार को याद करते हुए लता ने ट्वीट कर लिखा- यूसुफ़ भाई आज अपनी छोटीसी बहन को छोड़ कर चले गए. यूसुफ़ भाई क्या गए, एक युग का अंत हो गया. मुझे कुछ सूझ नहीं रहा. मैं बहुत दुखी हूं, नि:शब्द हूं. कई बातें कई यादें हमें देकर चले गए.

दूसरे ट्वीट में लता मंगेशकर ने लिखा- यूसुफ़ भाई पिछले कई सालों से बीमार थे, किसी को पहचान नहीं पाते थे. ऐसे वक़्त में सायरा भाभी ने सब छोड़कर उनकी दिन रात सेवा की है. उनके लिए दूसरा कुछ जीवन नहीं था. ऐसी औरत को मैं प्रणाम करती हूं और यूसुफ़ भाई की आत्मा को शान्ति मिले ये दुआ करती हूं.

दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने पहुंचे धर्मेंद्र
धर्मेंद्र और दिलीप कुमार का रिश्ता बेहद अनोखा था. दोनों के बीच अच्छा बॉन्ड था. दिलीप कुमार के जाने से धर्मेंद्र काफी दुखी हैं. आजतक से बातचीत में धर्मेंद्र ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वो कैसे सायरा बानो का सामना करेंगे.

घर पहुंचा दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर
इन तस्वीरों में दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर को उनके घर पर ले जाया जा रहा है. तस्वीरों में सायरा बानो समेत परिवार के करीबी लोग नजर आ रहे हैं. सांताक्रूज मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में आज शाम पांच बजे दिलीप कुमार को सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा.

दिलीप कुमार को पीएम समेत सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि
दिलीप कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसरा है. सेलेब्स दिलीप कुमार की श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, सनी देओल जैसे बड़े सितारों ने ट्रेजडी किंग के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी, राजनाथ सिंह और राहुल गांधी ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताया है.

राजनाथ सिंह ने की सायरा बानो से बात
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सायरा बानो से फोन पर बात की और उनका हौसला बढ़ाया. दिलीप कुमार के निधन पर राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया था.

 

About bheldn

Check Also

MP: करोड़ों के कर्ज से दबे युवक ने दी जान, सुसाइड से पहले वीडियो में कही यह बात

खंडवा मध्य प्रदेश के खंडवा में एक युवक की आत्महत्या की खबर ने हंगामा मचा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *