‘नया कुर्ता-पायजामा संभालकर रखिए’, सुशील मोदी को जगह नहीं मिलने पर तेज प्रताप का तंज

पटना,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का बुधवार शाम को विस्तार और फेरबदल पूरा हुआ. 28 राज्य मंत्री और 15 कैबिनेट मंत्रियों समेत कुल 43 मिनिस्टर्स को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह से पहले संभावना जताई जा रही थी कि नए मंत्रिमंडल में बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी को भी जगह मिल सकती है. हालांकि, कैबिनेट फेरबदल में उन्हें जगह नहीं मिली. इसको लेकर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने सुशील मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि आपने जो कुर्ता-पायजामा सिलवाया है, उसे संभालकर रखिए. तेजस्वी का शपथ ग्रहण होने वाला है, जिसमें उनके लिए एक कुर्सी रिजर्व रखी जाएगी.

तंज कस क्या बोले तेज प्रताप यादव?
केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार पूरा होते ही तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया, ”मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी नए मंत्रियों को शुभकामनाएं. सुशील मोदी जी के लिए ढेर सारी सांत्वनाएं. छोटका मोदीजी, नया कुर्ता- पायजामा जो सिलवाएं हैं उसको संभालकर रखिए. जल्द तेजस्वी का शपथग्रहण होने वाला है. वहां दर्शकदीर्घा में एक कुर्सी आपके लिए रिजर्व रखी जाएगी.”

एक अन्य ट्वीट में तेज प्रताप ने जेडीयू पर हमला बोला है. जेडीयू को तेज प्रताप ने एक विशेष जाति की पार्टी बताया है. उन्होंने लिखा, ”आरसीपी सिंह का मोदी कैबिनेट में जाना यह तय करता है कि जेडीयू एक विशेष जाति (कुर्मी) की पार्टी है.”

बिहार में जल्द आरजेडी की सरकार बनने का दावा
बिहार में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत के आंकड़ों से कुछ ही सीट आगे एनडीए की सरकार को लेकर आरजेडी नेता लगातार कई तरह के दावे करते आए हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव ने बयान दिया था कि जल्द ही नीतीश सरकार राज्य में बदलने वाली है. बीते शनिवार को तेजस्वी यादव ने एक कार्यक्रम में कहा था कि नीतीश कुमार की गिरी हुई सरकार का गिरना तय है. उन्होंने पूर्व विधायक महेश्वर सिंह का आरजेडी में स्वागत करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर हमले किए थे.

सिंधिया-पारस समेत कई बने कैबिनेट मंत्री
मोदी सरकार के इस मंत्रिमंडल विस्तार में कई नए चेहरों को जगह मिली है. कांग्रेस से पिछले साल बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया, एलजेपी सांसद पशुपति पारस समेत 15 सांसदों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इसके अलावा, नारायण राणे, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, आरसीपी सिंह, राज कुमार सिंह, हरदीप पुरी, अनुराग ठाकुर, जी किशन रेड्डी ने भी कैबिनेट मिनिस्टर पद की शपथ ली है. वहीं, राज्य मंत्री पद की शपथ लेने वालों में अनुप्रिया पटेल, पंकज चौधरी, मीनाक्षी लेखी, कौशल किशोर, शांतनु ठाकुर सहित 28 नेता शामिल हैं

About bheldn

Check Also

दर्दनाक हादसाः ट्रेन की चपेट में आने से महिला और 3 बच्चों की मौत

डुमरांव (बक्सर) पटना-मुगलसराय (पीडीडीयू) रेलखंउ के डुमरांव रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे गुमटी और नहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *