राजनीति के मैदान में उतरीं आंध्र प्रदेश CM की बहन शर्मिला, तेलंगाना में बनाई नई पार्टी

हैदराबाद

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने गुरुवार को सक्रिय राजनीति में कदम रख दिया। उन्‍होंने आधिकारिक तौर पर राजनीतिक संगठन वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की घोषणा कर दी है। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने दिवंगत पिता के ‘राजन्ना राज्यम’ का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि वाई एस आर तेलंगाना पार्टी का मुख्य एजेंडा कल्याण, आत्म समृद्धि और गुणवत्ता जैसे मुद्दों पर आधारित होगा।

एक निजी सभागार में यहां पार्टी के एजेंडे और झंडे का अनावरण करते हुए शर्मिला ने कहा कि वह आज से 100वें दिन राज्य की पदयात्रा शुरू करेंगी ताकि लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जान और समझ सकें। शर्मिला ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच कृष्णा नदी के जल विवाद पर उन्होंने कहा कि दोनों मुख्यमंत्रियों को साथ बैठ इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए।

विजयम्‍मा ने बेटी के लिए मांगा आशीर्वाद
बीजेपी और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर निशाना साधते हुए शर्मिला ने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों के बीच मिलीभगत है। इससे पहले दिन में उन्होंने अपने पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी की जयंती पर आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के इदुपुलापाया में उनकी समाधि पर श्रद्धांजिल अर्पित की। अपनी बेटी के लिए आशीर्वाद मांगते हुए राजशेखर रेड्डी की पत्नी विजयम्मा ने कहा कि शर्मिला और जगन दो अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों के हितों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बीजेपी ने दी यह प्रतिक्रिया
शर्मिला की पार्टी पर बीजेपी तेलंगाना के प्रमुख के कृष्णा सागर राव ने कहा कि यह पूरा कार्यक्रम एक नई फिल्म के ऑडियो रिलीज कार्यक्रम जैसा है, उससे ज्‍यादा कुछ नहीं।

About bheldn

Check Also

हरक सिंह की बहू अनुकृति को कांग्रेस से टिकट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे, आ गई नई लिस्‍ट

देहरादून उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *