हाफिज सईद के घर के बाहर ब्लास्ट पर कहानी सुना रहा था पाकिस्तान, भारत ने लताड़ा

नई दिल्ली

आतंकवाद को स्टेट पॉलिसी के औजार के रूप में इस्तेमाल करने वाले पाकिस्तान के उल्टे भारत पर आरोप लगाने पर नई दिल्ली ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मोस्ट वॉन्टेड आतंकी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के घर के बाहर हुए ब्लास्ट में रिसर्च ऐंड ऐनालिसिस विंग (R&AW) का हाथ होने के आरोपों को विदेश मंत्रालय ने सिरे से खारिज किया है। भारत ने पाकिस्तान को अपने घर को ठीक करने पर ध्यान देने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की नसीहत दी है।

दरअसल, पिछले महीने हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर विस्फोट हुआ था। इसमें 3 लोगों की मौत हुई थी जबकि 24 अन्य जख्मी हुए थे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के एनएसए ने इसके लिए भारतीय खुफिया एजेंसी R&AW को जिम्मेदार ठहराया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ निराधार दुष्प्रचार करना कोई नई बात नहीं है।

बागची ने कहा कि पाकिस्तान को अपने घर को ठीक रखने पर ध्यान देना चाहिए और अपनी सरजमीं से फैल रहे आतंकवाद के खिलाफ विश्वसनीय और ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकियों के पनाहगाह पाकिस्तान पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बात जब टेररिज्म की हो तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान की हकीकत बखूबी पता है।

पिछले रविवार को पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने आरोप लगाया था कि लाहौर में हाफिज सई के घर के बाहर हुए ब्लास्ट में भारत का हाथ है। सईद 2008 के मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना है।

About bheldn

Check Also

सेक्स और पैसों के बदले अमेरिकी नेवी अधिकारी देते थे खुफिया जानकारी!

नई दिल्ली, अमेरिका के एक नेवी कमांडर को देश की खुफिया जानकारी विदेशी कंपनी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *