राजस्थानः हिंदू लड़की कर रही मुस्लिम युवक से शादी, बीजेपी नेता ने लगाई सोशल मीडिया पर गुहार

उदयपुर

राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू लड़की के मुस्लिम युवक से शादी करने पर बीजेपी नेता ने ट्वीट कर लड़की के घरवालों तक सूचना पहुंचाने की बात कही है। जिससे कि लड़की ‘बच’ सके। बीजेपी नेता अमित दीक्षित ने ट्वीट किया, ‘हिन्दू श्रीवास्तव बिटिया है लखनऊ की, मुस्लिम युवक से शादी कर रही है, हो सके तो इसके माता पिता तक सूचना पहुंच जाए तो उचित होगा। देखिए हो सकता है आपकी सहायता से यदि बच्ची बच सके।’

दरअसल, उदयपुर के विवाह पंजीकरण कार्यालय से एक सूचना सार्वजनिक की गई थी कि एक हिंदू लड़की ने एक मुस्लिम युवक से शादी की है और वे इसका पंजीकरण करना चाहते हैं। कार्यालय की ओर से कहा गया कि मामले में किसी को कोई आपत्ति हो तो वह सूचित कर सकता है। बीजेपी नेता के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए विभा तिवारी (@DrVibhaTiwari3) ने लिखा, ‘मैं इसी तरह के मामले के बारे में जानती हूं। मामले में माता-पिता चिंतित हैं। लेकिन लड़की मानने को राजी नहीं है। ये लड़कियां किरण राव की तरह हैं।’ वहीं, अनुराग मौर्य (@AnuragM91362971) ने लिखा,’उसकी मर्जी वो चाहे जो करे आप कौन होते हैं?’

मालूम हो कि हाल ही में एक मुस्लिम महिला ने अपने पति के खिलाफ लखनऊ के इंदिरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने अपने पति पर लव जिहाद के लिए अभियान चलाने, हथियारों की अवैध तस्करी करने और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

दरअसल, महिला का पति बेंगलुरू की एक दरगाह,खानकाह-ए-अशरफिया हुसैनिया कुतुब,का प्रमुख था। महिला ने अपनी आपबीती में कहा कि उसने आरोपी अशरफ से 2019 में शादी की थी। शुरुआत में तो सब ठीक था। लेकिन वक्त के साथ महिला के ससुराल वालों ने उस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया कि वह गैर-मुस्लिम महिलाओं के साथ दोस्ती करे और उन्हें घर लेकर आए।

महिला ने कहा कि उसने अपनी शादी को बचाने के लिए ऐसा ही किया। महिला ने कहा कि जब वह गर्भवती हुई और जब उन्हें यह पता चला कि महिला के पेट में एक बच्ची है तो उन्होंने पीड़िता की जमकर पिटाई की। यहां तक कि आरोपियों ने पीड़िता के मायके वालों से 25 लाख रुपए तक की मांग की।

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *