तेज प्रताप यादव बने बिजनेसमैन, ‘L-R’ नाम से शुरू किया अगरबत्ती का कारोबार

पटना

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव कुछ नया करके हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। इस बार तेज प्रताप ने कारोबार में हाथ आजमाया है। उन्होंने अगरबत्‍ती का कारोबार शुरू किया है, जिससे वो चर्चा में है। तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को L R नाम ने अगरबत्ती लॉन्च की है। तेजप्रताप के मुताबिक, इस अगरबत्ती को बनाने में किसी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है, सिर्फ फूलों का इस्तेमाल किया गया है।

दिल्ली के दोस्त से मिली अगरबत्ती की प्रेरणा: तेज प्रताप
तेज प्रताद यादव कहते हैं, ”मैं लंबे समय से पूजा कर रहा हूं और अगरबत्ती से लगाव है। मैं दिल्ली के एक दोस्त से प्रेरित हुआ, जो अपनी फैक्ट्री में फूलों से अगरबत्ती बनाता है। उसके यहां जाकर मैंने काम देखा।”उन्होंने कहा कि जब हम वृंदावन जाते थे तो वहां देखते थे कि इस तरह की दुकान होती हैं, धूप बत्ती की, अगरवत्ती की। इस दुनिया में खुशबू की एक अलग ही पहचान होती है।

लालू के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि मंदिर में भगवान को जो फूल चढ़ते हैं वो नदी में तालाब में बेकार चले जाते हैं। ऐसे में हमने उन फूलों को इकट्ठा करके उन्हें सूखाकर पीसकर पाउडर बना लेते हैं, फिर अगरबत्ती बनाते हैं।L R नाम से अगरबत्ती का लालू-राबड़ी से जोड़ने पर तेज प्रताप ने कहा कि इसका मतलब है लार्जेस्ट रीच.. अगर कोई इसका कोई और मतलब निकालता है तो निकाले।

अगरबत्तियों के नामों के तेज प्रताप की भक्ति
तेजप्रताप ने अगरबत्तियों के नाम भी भगवान ने नाम पर रखे हैं जैसे कृष्ण लीला अगरबत्ती, विष्णु प्रिया, वृंदा तुलसी, पारिजात, गंगा यमुना आदि। तेज प्रताप के यहां अगरबत्ती के अलावा धूप, चंदन, इत्र, रुद्राक्ष आदि कई चीजें हैं।

About bheldn

Check Also

यूपी चुनाव : तीसरी सूची के वो ‘दलबदलू’, जिन्हें बीजेपी ने इस बार दिया है टिकट

नई दिल्ली, चुनावी मौसम में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में पलायन होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *