PM मोदी कर रहे फोन, योगी-नड्डा चिंतित… कल्याण ने BJP को क्या दिया, यह तस्वीर बताती है

नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत कुछ दिनों से खराब है और उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया है। उनकी सेहत को लेकर बीजेपी के छोटे से छोटे कार्यकर्ता से लेकर प्रधानमंत्री तक चिंतित हैं। सभी उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। कल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनको देखने लखनऊ पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हॉस्पिटल पहुंचकर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से गुरुवार मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान जो तस्वीर सामने आई उससे कल्याण सिंह के कद का पता चलता है। राम मंदिर आंदोलन का जब भी जिक्र होगा उसमें कल्याण सिंह का नाम जरूर आएगा।

इस आंदोलन के अहम किरदारों में उनकी गिनती होती है। उनकी सियासी पारी की शुरुआत 1967 में हुई। इसी साल वो उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य के लिए चुने गए और सन 80 तक वो विधायक रहे। 91 में शानदार जीत के बाद उन्हें यूपी का मुख्यमंत्री बनाया गया। बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद वो हमेशा सुर्खियों में रहे। इस घटना के वक्त वो यूपी के सीएम थे और उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

राम के प्रति उनकी श्रद्धा सदैव से रही है। कुछ समय पहले उन्होंने कहा मेरी इच्छा है कि मेरे जीवनकाल में ही भव्य राम का मंदिर बन जाए। राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। उत्तर प्रदेश की सियासत में ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में भी एक वक्त उनका बोलबाला था। 1991 में बीजेपी की शानदार जीत के बाद उन्हें यूपी का मुख्यमंत्री बनाया गया। बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद वो हमेशा सुर्खियों में रहे। इस घटना के वक्त वो यूपी के सीएम थे और उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि यही संगठन की शक्ति है ..भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,संगठन महामंत्री बीएल संतोष और संगठन के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आदरणीय कल्याण सिंह जी से अस्पताल में मुलाक़ात की और जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी।

पीएम मोदी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, ‘देशभर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की। मैंने अभी उनके पोते से बात की और कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।’ पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘मुझे यह जानकारी बेहद खुशी हुई कि जेपी नड्डा जी के साथ बातचीत में कल्याण जी ने मुझे याद किया। कल्याण जी के साथ बातचीत की मेरी भी कई यादें हैं। उनमें से कई यादें दोबारा ताजा हो गईं।गौरतलब है कि कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके पहले उनका डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संस्थान में उपचार चल रहा था।

About bheldn

Check Also

यूपी में फिर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा…. मुनव्वर राना बोले, हालात ठीक नहीं

लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *