भाजपा पर बोले राकेश टिकैत- बहुत धार्मिक पार्टी है, इससे बड़ा कर्मकांड कोई नहीं…

नई दिल्ली

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछले करीब पांच महीनों से कोई बातचीत नहीं हुई है। दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी शर्तों को लेकर अड़े हैं। केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि वह कृषि कानून के पर सिर्फ चर्चा करेगी, लेकिन इन्हें वापस नहीं लेगी। उधर किसान नेताओं का कहना है कि सरकार को कृषि कानून वापस लेने पर ही हल निकल सकता है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एनडीए का नेतृत्व कर रही भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यह बहुत धार्मिक पार्टी है, इनसे बड़ी कर्मकांड वाली पार्टी हुई नहीं कहीं।

क्या बोले भाकियू नेता?: एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राकेश टिकैत ने जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख चुनावों को लेकर भाजपा पर इशारों-इशारों में धांधली का आरोप लगाया। जब एंकर ने पूछा कि क्या टिकैत भाजपा पर निशाना लगा रहे हैं, तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा- “ये (भाजपा) बहुत धार्मिक पार्टी है। बिल्कुल धर्मवाद पर चल रही है। कुछ करती ही नहीं है। उन्होंने कहा, “इससे बड़ा कर्मकांड नहीं हुआ कहीं, जितना बड़ा यूपी में हुआ।”

टिकैत ने पंचायत और बीडीसी चुनावों पर आगे कहा, “हो सकता है कुछ उम्मीदवारों को पर्चा नहीं भरने दिया गया हो। अभी दो दिन पहले ही प्रमुख के चुनाव थे। वो लोग पर्चे भर रहे थे। अधिकारी गायब हो गए। वहां सीट पर ही नहीं बैठे। उम्मीदवार बाहर बैठे रहे। वो 6.30 बजे आए, जबकि 5 बजे तक पर्चा भरने का टाइम था।”भाकियू नेता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “इतना बड़ा मैनेजमेंट कि किस अधिकारी को क्या करना है। प्रेस को क्या करना है, वो सब वहां से तय हो कर आता है। तभी इतनी बड़ी धांधली हुई।”

हम किसी पार्टी के साथ नहीं, पर भला करने वाले का नाम लेंगे: इसके बाद जब एंकर ने पूछा कि विधानसभा चुनाव में आप अखिलेश यादव, मायावती, असदुद्दीन ओवैसी और जयंत चौधरी में किस के साथ हैं, तो टिकैत ने कहा कि हम किसी के साथ नहीं हैं। लेकिन जिसने समर्थन मूल्य बढ़ाया है, उसका नाम तो लेंगे ही। इस सरकार में भी पहले राशि बढ़ाने वाले का नाम लेंगे और अगर इन्होंने बढ़ा दिए तो अगली बार अगर किसी दूसरे की सरकार आएगी, तो हम इनका भी नाम लेंगे।

About bheldn

Check Also

सुकेश चंद्रशेखर केस : FIR से घबराए रोहिणी जेल के कर्मचारी जेल से बाहर धरने पर बैठे

नई दिल्ली रोहिणी जेल के भीतर से 200 करोड़ रुपये ऐंठने समेत कई सनसनीखेज वारदात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *