कोरोना में भी काम, इस कंपनी ने दिया 1.12 लाख बोनस का इनाम

नई दिल्ली ,

कोरोना महामारी के दौरान जहां बहुत-सी कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी, सैलरी में कटौती की खबरें आई हैं. वहीं कुछ कंपनियां महामारी के दौरान काम करने के लिए अपने कर्मचारियों को इनाम भी दे रही हैं. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने हर कर्मचारी को 1,500 डॉलर (करीब 1.12 लाख रुपये) का महामारी बोनस देने का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि उसने एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष को देखते हुए यह निर्णय लिया है.

क्या कहा माइक्रोसॉफ्ट ने
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है, ‘एकमुश्त दिया जाने वाला यह बोनस एक अलग तरह के चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष को स्वीकार करने जैसा है, जिसे पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल पूरा किया है.’ Microsoft की चीफ पीपल ऑफिसर कैथलीन होगन ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि Microsoft के हर कर्मचारी इसके हकदार होंगे, चाहे वे अमेरिका में कार्यरत हों या किसी और देश में. यह बोनस Vice President से निचले स्तर के सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा, जिन्होंने 31 मार्च, 2021 से पहले कंपनी को जॉइन किया है.

पार्ट टाइम कर्मचारियों को भी बोनस
उन पार्ट टाइम कर्मचारियों को भी बोनस मिलेगा जो प्रति घंटे के आधार पर काम करते हैं. गौरतलब है कि दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के 175,508 कर्मचारी हैं. बोनस पर कंपनी को करीब 26.32 करोड़ डॉलर खर्च करना पड़ सकता है.

इससे पहले, फेसबुक ने अपने 45,000 कर्मचारियों को 1,000 डॉलर का उपहार दिया था और Amazon ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए 300 डॉलर का हॉलीडे बोनस दिया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट की सहायक कंपनियों लिंक्डइन, गिटहब और जेनीमैक्स के कर्मचारी महामारी बोनस के लिए पात्र नहीं हैं. Live TV

About bheldn

Check Also

‘ऐतिहासिक उड़ान’: एयर इंडिया के सभी विमानों में कल से होगा ये खास अनाउंसमेंट

नई दिल्ली. 28 जनवरी को चलने वाली एयर इंडिया की सभी उड़ानों में एक स्पेशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *