भेल के अधिकारी-कर्मचारी ऐसा काम करें जिससे कंपनी आगे बढ़े : भेल चेयरमेन

भोपाल

भेल के चेयरमेन व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. नलिन सिंघल ने कहा कि कंपनी घाटे में चल रही है ऐसे में सभी अधिकारी- कर्मचारियों को ऐसा काम करना है कि कंपनी आगे बढ़े और प्राफिट कमाये। वह शनिवार को प्रशासनिक भवन में भेल के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिर्फ यहां के कर्मी वेतन पर नहीं बल्कि काम पर फोकस करें। ऐसे कई कर्मी हैं जिन्होंने सिर्फ वेतन को ही महत्व दिया और रिटायर हो गये। यदि कंपनी को आगे बढ़ाने पर ध्यान देते तो कंपनी आज प्राफिट में होती। उन्होंने सभी का आव्हान किया है कि आज वह बचत पर ज्यादा ध्यान दें।

बड़ी बात यह है कि अपने अल्प प्रवास के दौरान सिर्फ तीन घंटे में श्री सिंघल ने कारखाने में सभी से मुलाकात कर कंपनी के हाल को बताया। उन्होंने यंग इंजीनियर- यंग आर्टिजन को भी दो टूक शब्दों में कहा कि हम तो रिटायर होकर चले जायेंगे कंपनी को बचाने की जवाबदारी आपके कंधों पर हैं। आपकी नौकरी करीब 20 से 25 साल की बची हैं ऐसे में अपने निजी हितों से आगे बढ़कर कंपनी को बचाने की जवाबदारी आपकी है। श्री सिंघल दोपहर को ही दिल्ली रवाना हो गये लेकिन इतने समय में ही वह अधिकारी, कर्मचारी और इंजीनियरों को बहुत कुछ बता गये।

भेल की यूनियनों ने की चेयरमेन से मुलाकात
शनिवार को भेल के चेयरमेन व सीएमडी डॉ. नलिन सिंघल ने भेल के गेस्ट हाउस में इंटक, ऐबू, बीएमएस, एचएमएस यूनियन के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारियों ने फिर से पुरानी मांगों को दोहराते हुए कर्मचारी हित में निराकरण करने की मांग कर डाली। यूनियनों की मांग हैं कि कर्मचाािरयों के प्लांट परफार्मेंस बोनस, रिवार्ड स्कीम फिर से लागु करने, टर्म इश्योंरेंस, कोविड-19 महामारी से मृत भेल कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दिये जाने आदि की मांग की। चेयरमेन ने भरोसा दिलाया है कि सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने की बात कही।

About bheldn

Check Also

थ्रिफ्ट सोसायटी में दिवंगत कर्मचारियों को लेकर सौंपा ज्ञापन

भोपाल भेल कर्मचारियों की सोसायटी बी.एच.ई.ई. थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट को-आप. सोसायटी द्वारा अपने सदस्यों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *