BJP की प्रज्ञा ठाकुर का अपनी ही सरकार पर निशाना? बोलीं- MP में बढ़ रहा “लव जिहाद”

भोपाल

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने बयानों से अक्सर अपनी ही पार्टी को असहज करती आई हैं। इस बार फिर से उन्होंने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मुद्दा है लव जिहाद का। शनिवार को उन्होंने कहा कि राजधानी भोपाल में तेजी से लव जिहाद के केस सामने आ रहे हैं लेकिन इस मामले में पुलिस किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है।

हालांकि, उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि जो आरोप वो शिवराज सरकार पर लगा रही हैं उसका बेस क्या है। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदन शील मामला है और वो लोगों के नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहतीं, क्योंकि यह लड़कियों से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में पुलिस को सख्त कदम उठाने चाहिए। सांसद का कहना था कि लव जिहाद, तीन तलाक और धर्मांतरण के मामलों में पुलिस का ध्यान नहीं जा रहा है। वो खुद कुछ मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी और मध्य प्रदेश के डीजीपी से निजी तौर पर बात कर समाधान देखेंगी।

प्रज्ञा ने कहा कि भोपाल में तेजी से लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। सरकार और पुलिस इन सब पर कुछ भी एक्शन नहीं ले रही। उनका दावा है कि बहुत से केस उनके सामने आए हैं। सांसद ने कहा कि लव जिहाद के साथ धर्मांतरण और तीन तलाक के मामलों में भी तेजी आई है। कार्रवाई न होने से लोगों में कानून का डर खत्म हो चुका है और अरोपियों का मनोबल बढ़ रहा है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर ये ही स्थिति बनी रही तो इससे पार्टी के साथ सरकार की साफ पर बट्टा लगेगा। लिहाजा वो अब खुद सारे मामलों को लेकर पुलिस चीफ से बैठक करेंगी। वो देखेंगी कि जो केस सामने आए हैं उनमें लोगों को न्याय दिलाया जा सके।

गौरतलब है कि मालगांव ब्लास्ट केस में आरोपी रहीं प्रज्ञा को बीजेपी ने भोपाल से 2019 में टिकट दिया था। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को मात दी थी। उस दौरान प्रज्ञा ने गांधी जी की हत्या में गोडसे की भूमिका को लेकर विवादित बयान भी दिया था। जिसके बाद पीएम मोदी ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो साध्वी को दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। हालांकि उसके बाद संसद में भी साध्वी ने गोडसे को लेकर टिप्पणी की पर बीजेपी खामोश है।

About bheldn

Check Also

MP : 100 पुलिसवाले, गांव में फ्लैग मार्च…तब निकली घोड़ी पर चढ़े दलित दूल्हे की बारात

नीमच नीमच के सारसी गांव में रहने वाले राहुल सोलंकी जब शान से घोड़ी पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *