दिल्ली में सदर बाजार बंद, कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ने पर एक्शन

नई दिल्ली,

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चर्चित सदर बाजार इलाके में एक बार फिर बड़े पैमाने पर लोगों ने कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं. बाजार में न तो लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते नजर आए, न ही लोगों के चेहरे पर मास्क नजर आया. सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का लोगों ने पालन नहीं किया, नतीजन प्रशासन ने सदर बाजार मार्केट को 3 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है.

प्रशासन के आदेश के मुताबिक सदर बाजार के बाराटूटी चौक से लेकर मार्केट इलाके को 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है. प्रशासन ने शनिवार को यहां भारी भीड़ देखा, जिसके बाद कोविड नियमों को तोड़ने पर ऐसा फैसला लिया है.

सेंट्रल दिल्ली प्रशासन ने 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की रात 10 बजे तक सदर बाजार के इस हिस्से को बंद करने के आदेश दिए हैं. इससे पहले सदर बाजार के रूई मंडी मार्केट को भी भारी भीड़ के चलते बंद करने का आदेश दिया गया था. लगातार दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

कोरोना गया नहीं कि लापरवाही शुरू!
देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम जरूर हुई है लेकिन कोरोना गया नहीं है लेकिन दिल्ली में भी लोग कोरोना को लेकर बेपरवाह हो गए हैं. तीसरी लहर रोकने के दावे भले ही किए जा रहे हों लेकिन हकीकत में लोगों ने कोरोना नियमों को ताक पर रखा है.

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार लगातार सख्त फैसले ले रही है. दिल्ली के गफ्फार और नाईवाला मार्केट को भी कोरोना नियमों को तोड़ने पर बंद किया जा चुका है. लोगों की कोविड नियमों को लेकर लापरवाही कोरोना के तीसरे लहर की आशंका को बढ़ा सकती है.

लाजपत नगर में भी हुआ था एक्शन!
इससे पहले कोरोना नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली के लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट को बंद कर दिया गया था. लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर एसोसिएशन से जवाब भी मांगा था. यहां भी लोग कोरोना संकट के बीच लापरवाह नजर आए थे. बाजरों में भारी भीड़ देखी जा रही थी. जिसके बाद प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की थी.

About bheldn

Check Also

रूस संग आ चीन ने खेल दिया गेम, यूक्रेन पर ‘पुरानी-नई दोस्ती’ के चक्कर में पड़ गया भारत

नई दिल्ली रूस और अमेरिका के नेतृत्व में पश्चिमी देशों के बीच यूक्रेन जंग का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *