उन्नाव: पत्रकार को पीटने वाले IAS का नाम FIR में नहीं, म‍िठाई ख‍िलाकर हो गया ‘समझौता’

उन्‍नाव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान एक टीवी पत्रकार को पीट द‍िया था। इसके साथ ही पत्रकार का फोन तोड़ते हुए सीडीओ का वीडियो कैमरे में कैद हो गया था। बावजूद इसके पत्रकार कृष्णा त‍िवारी की तहरीर पर एफआईआर अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुई है। पत्रकार की ओर से दी गई तहरीर में सीडीओ का नाम नहीं है। बताया गया है क‍ि उन्नाव में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के रूप में तैनात दिव्यांशु पटेल और टेलीविजन रिपोर्टर कृष्णा तिवारी के बीच समझौता हो गया है। इस कारण पत्रकार की ओर से तहरीर में सीडीओ का नाम नहीं द‍िया गया है।

एक द‍िन पहले पीड़ित पत्रकार तिवारी ने आरोप लगाया था क‍ि अधिकारी बीडीसी सदस्यों को मतदान से रोकने के लिए अपहरण में मदद कर रहे थे। तिवारी ने घटना को फिल्माया भी था। इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। सीडीओ के रवैए की चौतरफा निंदा हो रही है। इस बीच उन्नाव के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने मीडिया से कहा था क‍ि हमने सभी पत्रकारों से बात की है। जिस पत्रकार पर हमला किया गया था, उसकी लिखित शिकायत हमें मिली है। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।’

सीडीओ ने नहीं की कोई ट‍िप्‍पणी
लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी को शनिवार की घटना पर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने को कहा गया है, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी। एक अधिकारी ने कहा, ‘किसी भी मामले में, घटना की वीडियो क्लिप सब कुछ कहती है। एक अधिकारी के पास पत्रकार को मारने का कोई काम नहीं है। लेकिन हम रिपोर्ट और अधिकारी के बयान का भी इंतजार करेंगे।’इस बीच आरोपी अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

पत्रकार की तहरीर में सीडीओ का नाम नहीं
पीड़ित पत्रकार कृष्णा तिवारी की ओर से पुल‍िस को दी गई तहरीर में कहा गया है क‍ि उसके ऊपर अज्ञात लोगों ने हमला क‍िया है। पत्रकार ने श‍िकायत में कहा है क‍ि उस पर ब्रीजा कार सवार अज्ञात असलहाधारी लोगों ने हमला क‍िया है। पीड़ित पत्रकार की तहरीर में कहीं भी सीडीओ दिव्यांशु पटेल का नाम नहीं है।

पत्रकार-सीडीओ में सुलह
बताया जा रहा है क‍ि पीड़ित पत्रकार कृष्णा तिवारी और सीडीओ दिव्यांशु पटेल के बीच समझौता हो गया है। बताया गया है क‍ि सीडीओ की ओर से घटना को लेकर अफसोस जताने के बाद तहरीर में नाम नहीं द‍िया गया है। इस बीच पत्रकार और सीडीओ ने एक-दूसरे को म‍िठाई ख‍िलाकर ग‍िले-श‍िकवे म‍िटाने की बात कही है।

About bheldn

Check Also

चीनी सेना ने अरुणाचल के युवक को किया अगवा, सांसद ने ट्विटर पर लगाई मदद की गुहार!

अपर सियांग चीनी सेना ने मंगलवार को एक भारतीय नागरिक को अगवा कर लिया। अरुणाचल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *