चोरी के आरोप में पेड़ से बांधकर युवक को पीटा, घाव पर लगाई मिर्ची, 15 अरेस्ट

भीलवाड़ा,

राजस्थान के भीलवाड़ा के एक गांव में बकरी चोरी करने के आरोप में दलित युवक को पेड़ से बांधकर पीटने के मामला सामने आया है. इस मामले में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, युवक से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल, यह मामला भीलवाड़ा में मोहनपुरा गांव का है. जहां माण्डलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह ने मोहनपुरा पहुंचकर मामले की जांच की. साथ ही दलित युवक की पिटाई के आरोप में सभी 8 नामजद व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में 7 अन्य व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है.

माण्डलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह का कहना है कि पेड़ से बांधकर दलित युवक से मारपीट के आरोप में मोहनपुरा गांव के ही बाबू लाल तेली, बरदीचन्द, प्यारा कुम्हार, प्रभु लाल कुम्हार, ओमप्रकाश वैष्णव, सालम रेगर, विष्णु बारहेठ सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह के साथ माण्डलगढ़ के उपखण्ड मजिस्ट्रेट उत्साह चौधरी और तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह चौधरी भी मौके पर पहुंचे थे. जहां पीड़ित युवक रमेश बलाई ने रो-रोकर अपनी आपबीती बताई.

पीड़ित ने बताया कि उन लोगों ने उसे रेल्वे पटरियों पर फेंकने की धमकी भी दी थी जबकि उसने कोई बकरी चोरी नहीं की. पीड़ित युवक से जब उपखण्ड मजिस्ट्रेट सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता की पेशकश की तो पीड़ित युवक ने इंकार कर दिया. वह बार-बार यही कहता रहा कि मुझे कुछ नहीं चाहिए मुझे तो न्याय चाहिए जिन्होंने मेरे साथ यह दुर्व्यवहार किया है.

बेरहमी से हुई पिटाई से दुखी युवक ने एसडीएम से कहा कि मैं हाथ जोड़ता रहा फिर भी मुझे पेड़ से बांधकर पीटा गया. मैं कहता रहा मैं चोर नहीं हूं, मुझे पुलिस को सौंप दो लेकिन वो मुझे मारते रहे हैं. इसके बाद उन्होंने मेरे घावों पर मिर्ची भी लगा दी. ग्रामीणों की पिटाई के बाद डर की वजह से पीड़ित अपने घर भी नहीं गया और दूसरे लोगों के घर में छुपकर बैठा रहा.

ये भी पढ़ें-

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *