दिल्ली: मुंडका में लगी भीषण आग, खाली कराया गया आसपास का इलाका

नई दिल्ली

राजधानी के मुंडका इलाके में स्थित टीकरी कलां पीवीसी मार्केट के गोदाम वाले एरिया में रविवार रात भीषण आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग तेजी से फैल गई। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। आग इतनी भीषण है कि मौके पर 40 गाड़ियों को भेजा गया है। हालांकि आग की इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए मौके पर 40 दमकल वाहनों को भेजा गया था। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का काम जारी था।

आग कैसे लगी, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। इस अग्निकांड के बाद आसपास के गोदामों को भी खाली करा लिया गया है। फायर विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक पौने नौ बजे रात में दमकल विभाग को पीवीसी मार्केट में आग लगने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही फायर कर्मियों को मौके पर रवाना कर दिया गया।

करीब 200 से अधिक दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। आग इतनी भीषण है कि आसपास के लोगों को अफरा-तफरी का माहौल है। लोग तेज लपटों को देख चपेट मे आने के डर से खुद को बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। वहीं स्थानीय लोग भी गोदाम में पानी फेंककर आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि दमकलकर्मियों के मौके पर पहुंचने के बाद भी इस भीषण आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक खुले इलाके में बने एक गोदाम से आग शुरू हुई और देखते ही देखते अन्य गोदामों में फैल गई। दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। खुले में आग लगने की वजह से सभी वहां से दूर चले गए थे। देर रात क आग बुझाने का काम जारी था।

फायर चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि पीवीसी मार्केट में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए 40 से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि टिकरी में आग पर काबू पाने के लिए 200 से अधिक दमकल कर्मियों भी तैनात किया गया है, लेकिन हवा की तेज गति के कारण आग फैलती जा रही है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

About bheldn

Check Also

दिल्ली में जल्द खुलने वाले हैं स्कूल, पैरेंट्स की डिमांड पर सिसोदिया ने दे दिया इशारा

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार अब धीमी होती जा रही है। विशेषज्ञों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *