100 पार पेट्रोल से हैं परेशान, गडकरी ने दिया 60-65 रुपये/लीटर तेल का फॉर्मूला

नागपुर,

कोरोना संकट काल में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी बोझ बन रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान सामने आया है.नितिन गडकरी ने कहा है कि जल्द ही हम लोग पेट्रोल पंप पर एथेनॉल की सुविधा देंगे, जो पेट्रोल-डीज़ल से कम दाम पर उपलब्ध होगा.

नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं, लोग पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में हम लोगों को आने वाले दिनों में सुविधा देंगे कि वो पेट्रोल पंप पर एथेनॉल मिल सके, ताकि उनके पास ऑप्शन उपलब्ध रहे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल का दाम अगर 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है, तो एथेनॉल ग्राहक को महज 60-65 रुपये लीटर मिलेगा. ग्रीन फ्यूल से प्रदूषण में कमी भी आएगी.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बीते लंबे समय से नई उछाल ले रही हैं. सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, 12 जुलाई को नई दिल्ली में पेट्रोल का रेट 101.19 प्रति लीटर हो गया है.हालांकि, लंबे वक्त के बाद डीज़ल की कीमतों में कुछ कमी आई है. डीज़ल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और अब दिल्ली में ये 89.72 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है.

About bheldn

Check Also

हरक सिंह की बहू अनुकृति को कांग्रेस से टिकट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे, आ गई नई लिस्‍ट

देहरादून उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *