टेंपररी पुल से उफनदी नदी पार करते लोग, उत्तराखंड की ये तस्वीर डरा देगी

नई दिल्ली,

उत्तराखंड में कुदरत जहां रौद्र रूप दिखा रही है तो वहीं, लोग जान जोखिम में डालकर उफनती नदी पार कर रहे हैं. देहरादून जिले का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग टेंपररी पुल से होकर उफनती नदी पार करते दिखाई दे रहे हैं. भारी बारिश के कारण टूटे हुए पुल के जरिए नदी पार करने की ये तस्वीर दिल दहलाने वाली है.

बता दें फ्लैश फ्लड के बाद अमलावा नदी भयंकर उफान पर है. जरा सी चूक से जान तक जा सकती है. इसके बावजूद लोग नदी पार कराने की कोशिश कर रहे हैं.उत्तराखंड के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बीते दो दिनों से हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिससे तमाम निचले इलाके बाढ़ के पानी की चपेट में आ गए हैं. प्रशासन ने तटीय इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा है.

बता दें कि भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण उत्तराखंड से लेकर हिमाचल और जम्मू-कश्मीर तक भारी बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं. वहीं, पहाड़ भी दरक रहे हैं. इसके बावजूद देहरादून के पास लोग जान जोखिम में डाल कर नदी पार करते नजर आए. दूसरी तरफ धर्मशाला में फ्लैश फ्लड (Flood) ने तबाही मचा रखी है. नालों में उफान के साथ ही दरकते पहाड़ रास्ता रोक रहे हैं.

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *