रक्षा समिति की अहम बैठक से राहुल गांधी का वॉकआउट, LAC पर चाहते थे चर्चा

नई दिल्ली,

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को संसदीय रक्षा कमेटी का वॉकआउट कर दिया. बताया जा रहा है कि रक्षा कमेटी के सामने राहुल गांधी ने डोकलाम समेत बॉर्डर के दूसरे मुद्दों पर चर्चा करने की मांग की थी, लेकिन उनकी मांग को खारिज कर दिया गया. जिसके बाद राहुल गांधी समेत दूसरे कांग्रेस सांसद रक्षा कमेटी के बैठक से बाहर आ गए.

जानकारी के मुताबिक, रक्षा कमेटी के सामने राहुल गांधी और बाकी कांग्रेस सांसदों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा करने की मांग की थी, लेकिन कमेटी के अध्यक्ष ने उनकी ये मांग ठुकरा दी. जिसके बाद राहुल कांग्रेस सांसदों के साथ मीटिंग से उठकर चले गए.

पहले भी कर चुके हैं वॉकआउट
इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी राहुल गांधी ने रक्षा कमेटी की बैठक का वॉकआउट कर दिया था. उस समय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत कमेटी को रक्षा यूनिफॉर्म के बारे में जानकारी दे रहे थे. तब राहुल ने उन्हें टोकते हुए कहा कि लद्दाख में हमारी तैयारी क्या है? चीन के खिलाफ हमारी रणनीति क्या है? इस पर चर्चा होनी चाहिए. इसके बाद कमेटी के अध्यक्ष जुआल ओराम ने राहुल को बीच में बोलने से रोका तो राहुल बैठक छोड़कर चले गए. उनके साथ कांग्रेस के कई सांसद भी वहां से चले गए. बाद में उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर कहा था कि बैठक में उन्हें बोलने नहीं दिया गया जो गैर लोकतांत्रिक और उनके अधिकारों का हनन है.

बॉर्डर के मसले को लेकर सवाल उठाते रहे हैं राहुल
राहुल गांधी बॉर्डर मुद्दे और LAC को लेकर अक्सर मोदी सरकार  पर सवाल उठाते रहे हैं. वो अक्सर दावा करते रहते हैं कि चीन भारत की सीमा में घुस चुका है और काफी जमीन पर कब्जा कर चुका है लेकिन पीएम मोदी  चीन से डरते हैं, इसलिए कुछ करते नहीं हैं.

बुधवार सुबह ही राहुल गांधी ने एक अखबार की कटिंग को शेयर करते हुए एक बार फिर से मोदी सरकार पर देश को कमजोर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी सरकार ने विदेश और रक्षा नीति को देशीय राजनैतिक हथकंडा बनाकर हमारे देश को कमजोर कर दिया है. भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा.”

About bheldn

Check Also

MP: करोड़ों के कर्ज से दबे युवक ने दी जान, सुसाइड से पहले वीडियो में कही यह बात

खंडवा मध्य प्रदेश के खंडवा में एक युवक की आत्महत्या की खबर ने हंगामा मचा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *