कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी में उद्धव ठाकरे, कांग्रेस के किन 2 मंत्रियों की होगी छुट्टी?

मुंबई

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं। यह बदलाव खासकर कांग्रेस के मंत्रियों को लेकर होगा। एआईसीसी ने कांग्रेस कैबिनेट सदस्यों को बदलने का प्रस्ताव दिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कैबिनेट से दो सदस्यों को हटाकर उनकी जगह दो नए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा।कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा कि एआईसीसी ने हाल ही में कांग्रेस के सभी कैबिनेट सदस्यों के प्रदर्शन की समीक्षा की और महसूस किया कि नॉन परफॉर्मिंग मंत्रियों को हटाने का समय है।

निष्क्रिय मंत्रियों की बनी सूची
मंत्री ने कहा कि यह महसूस किया गया कि कुछ कांग्रेस कैबिनेट सदस्य महामारी के दौरान दिखाई नहीं दे रहे थे। जिन मंत्रियों को बाहर किया जाएगा, उनकी सूची कांग्रेस ने पहले ही तैयार कर ली है। सब कुछ अब सीएम और राज्यपाल की उपलब्धता पर निर्भर करेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से हुई चर्चा
मंत्री ने कहा कि वहीं एआईसीसी जल्द ही स्पीकर के पद के चुनाव कराए जाने की भी उत्सुक है। स्पीकर का पद पहले कांग्रेस के नाना पटोले के पास था, जिन्हें अब महाराष्ट्र का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है। मंत्री ने कहा कि पटोले चाहते हैं कि उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए। महाराष्ट्र में बदलाव को लेकर मुंबई आए एआईसीसी के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे और एच के पाटिल से भी चर्चा की गई है।

हाथ उठाकर कराया जाएंगे स्पीकर का चुनाव
मंत्री ने कहा कि यह प्रस्तावित किया गया है कि अध्यक्ष के चुनाव के लिए गुप्त मतदान के बजाय हाथ उठाकर चुनाव कराया जाए, ताकि क्रॉस वोटिंग की कोई गुंजाइश न रहे।

About bheldn

Check Also

यूपी चुनाव : तीसरी सूची के वो ‘दलबदलू’, जिन्हें बीजेपी ने इस बार दिया है टिकट

नई दिल्ली, चुनावी मौसम में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में पलायन होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *