दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, CM केजरीवाल ने बताई ये वजह

नई दिल्ली ,

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में स्कूल खुलने की संभावना को खारिज कर दिया. उनसे पूछा गया कि जिस तरह पड़ोसी राज्य में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है, क्या आप लोग भी स्कूल को खोलने के बारे में सोच रहे हैं. इसके जवाब में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नहीं, नहीं, अभी नहीं, जो अंतरराष्ट्रीय ट्रेंड देख रहे हैं कि थर्ड वेव आएगी, तो जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता, हम अभी बच्चों के साथ रिस्क नहीं लेंगे.

देशभर में कोरोना की थर्ड वेव के खतरे और आशंका को देखते हुए दिल्‍ली सरकार अभी स्‍कूलों को खोलने के पक्ष में नहीं है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि क‍िसी भी हाल में बच्‍चों के साथ रिस्‍क नहीं लिया जा सकता है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इंटरनेशनल ट्रेंड से ऐसा लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी. ऐसे में जब तक वैक्सीनेशन प्रोसेस पूरा नहीं हो जाता है, तब तक हम बच्चों के साथ रिस्क नहीं लेना चाहते हैं.

बता दें कि कई राज्‍यों ने अनलॉक की प्रक्र‍िया के साथ ही स्‍कूलों को खोलने की भी तैयारी कर ली है. इन राज्‍यों में मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्‍तराखंड, महाराष्‍ट्र, आंध्र प्रदेश आदि राज्य शामिल हैं. अगर दिल्ली में कोरोना मामले देखें तो गुरुवार को कोरोना के 72 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना महामारी से एक मरीज ने जान गंवाई. राजधानी में अब एक्टिव केस 700 से कम रह गए हैं. कोरोना की थर्ड वेव को लेकर केंद्र सरकार भी सजग है. लोगों को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाने को कह रही है.

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है. बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जुलाई के अंत तक 11वीं और 12वीं की कक्षाएं 50% क्षमता के साथ शुरू कर दी जाएंगी. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘बाजार खुल गए हैं. आना-जाना भी शुरू हो गया है. इसलिए सरकार 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं के जो बच्चे हैं उनकी कक्षाएं 50% क्षमता के साथ शुरू करने जा रही है. अगस्त में महाविद्यालय के छात्र भी 50% क्षमता के साथ कॉलेज आ सकेंगे.

About bheldn

Check Also

यूपी में फिर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा…. मुनव्वर राना बोले, हालात ठीक नहीं

लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *