धर्म बदलकर की शादी, अचानक हुई मौत… अब कब्र से निकाली गई लाश

झांसी,

उत्तर प्रदेश के झांसी में परिवार की मर्जी के खिलाफ दूसरे धर्म में शादी करने वाली युवती अफरोज उर्फ नीलम की कुछ दिनों पहले संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. अफरोज उर्फ नीलम के परिवारवालों ने इसे हत्या करार दिया. इसके बाद आज अफरोज उर्फ नीलम की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए उसके शव को कब्र से बाहर निकाल लिया गया.

दरअसल, मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली नीलम अहिरवार ने तब्बू उर्फ तालिब से छह साल पहले अंतर धर्म विवाह किया था. इसके बाद नीलम का नाम बदल कर अफरोज बेगम हो गया था. 6 जुलाई को अफरोज की तबियत अचानक बिगड़ी तो उसे ग्वालियर ले जाया जा रहा था, लेकिन झांसी के पास उसकी मौत हो गयी.

इसके बाद झांसी के प्रेमनगर में स्थित कब्रिस्तान में अफरोज उर्फ नीलम को दफना दिया गया. जब इसकी जानकारी अफरोज उर्फ नीलम के परिजनों को हुई तो उन्होंने इसे हत्या बताते हुए छतरपुर पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए झांसी जिला प्रशासन से संपर्क कर शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही.

प्रशासन की अनुमति पर अफरोज के प्रेमनगर कब्रिस्तान में दफन शव को कड़ी सुरक्षा के बीच आज निकाला गया. अब पुलिस अफरोज उर्फ नीलम के शव का पोस्मार्टम कराकर मौत की गुत्थी सुलझाने का प्रयास करेगी. एसडीएम न्यायिक अतुल कुमार ने अपने साथ मध्य प्रदेश पुलिस की मौजूदगी में कब्र से शव को बाहर निकालवाया.

एसडीएम न्यायिक अतुल कुमार ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार महिला की मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उसके पति ने उसे दफना दिया था, आज झांसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के आदेश पर प्रेमनगर थाना पुलिस की मौजूदगी में कब्र से शव को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम कराया जा रहा है

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

अहमदाबाद, महाराष्ट्र के नंदूरबार रेलवे स्टेशन पर गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन की पेंट्री कार में आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *