केंद्र का बच्चा है UP, इसलिए है सेफ?- PM द्वारा योगी की तारीफ पर ममता ने पूछा सवाल

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। दरअसल, पीएम ने एक दिन पहले ही वाराणसी से यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका था। यहां उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर संभालने और यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए योगी की पीठ थपथपाई थी। इसी को लेकर ममता ने कहा कि यूपी ऐसा राज्य है जहां कानून का राज नहीं है। उन्होंने इसी के साथ हाथरस और उन्नाव में हुई रेप की घटनाओं का भी जिक्र किया।

क्या बोलीं ममता बनर्जी?: ममता ने केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए कहा, “प्रधानमंत्री को बहुत अच्छी तरह से पता है कि यूपी में क्या चल रहा है। वहां कोई कानून का राज नहीं है। कोरोनावायरस पर राज्य का क्या रिकॉर्ड है। कितने लोग मारे गए? क्या वो हमें डेटा दिखा सकते हैं या केंद्र सरकार दिखा सकती है। उत्तर प्रदेश उनका बच्चा है, इसलिए सुरक्षित है? आखिर पवित्र गंगा नदी से शव कैसे निकले। उन्होंने गंगा के जरिए ही शव यूपी से बिहार और बंगाल तक भेजे।”

बंगाल की सीएम यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने गंगा से आठ लाशें बरामद कीं, जो यूपी से बहकर आई थीं। ममता ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार ने शवों का असम्मान किया और कहा कि लाशों के अंतिम संस्कार की जगह उन्हें नदियों में फेंक दिया गया। लेकिन अब वे कोरोना प्रतिक्रिया की तारीफ कर रहे हैं।

क्या बोले थे पीएम मोदी?: गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई को अभूतपूर्व करार देते हुए कहा कि कोरोनावायरस के खतरनाक स्वरूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था लेकिन प्रदेश ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। उन्होंने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए भी सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी और इसे सुरक्षित राज्य करार दिया था।

जल्द ही दिल्ली का दौरा करेंगी ममता?: बताया गया है कि बंगाल सीएम जल्द ही दिल्ली का दौरा करेंगी। अब तक उन्होंने अपने दौरे की तारीख का ऐलान नहीं किया है। मगर माना जा रहा है कि 24 से 30 जुलाई के बीच वे विपक्ष के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात करेंगी। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के नाम शामिल हैं। इसके अलावा ममता राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

अहमदाबाद, महाराष्ट्र के नंदूरबार रेलवे स्टेशन पर गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन की पेंट्री कार में आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *