आलाकमान का फैसला स्वीकार…तो क्या सिद्धू से जंग में ‘कैप्टन’ ने डाल दिए हथियार

चंडीगढ़

पंजाब कांग्रेस में छिड़े संग्राम की वजह नाराज चल रहे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मनाने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने शनिवार को उनसे चंडीगढ़ में मुलाकात की। मुलाकात के बाद रावत ने बताया कि कैप्टन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से लिए जाने वाले फैसले को स्वीकार करने की बात कही है।

पंजाब के सीएम से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिर से यह बात कही है कि कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से जो भी फैसला लिया जाएगा, वह उसका सम्मान करेंगे।’ रावत दिल्ली से हेलिकॉप्टर से चंडीगढ़ पहुंचे और फिर मुख्यमंत्री निवास में गए।

वहीं पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया, ‘हरीश रावत के साथ सीएम की मुलाकात अच्छी रही। कांग्रेस की अध्यक्ष की तरफ से लिया गया फैसला सभी को स्वीकार होगा। अपनी तरफ से कुछ मुद्दों को उठाया, जिसे रावत ने पार्टी अध्यक्ष के सामने रखने की बात कही है।’

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार की सुबह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ से उनके पंचकूला स्थित आवास में मुलाकात की। इतना ही नहीं दोनों नेता आपस में गले भी मिले। सिद्धू और जाखड़ के गले मिलने की तस्वीरों के सामने आने के बाद सिद्धू के कैप्टन के खिलाफ जंग में बाजी मार लेने के कयास लगने लगे हैं।

पिछले दिनों विवाद को सुलझाने के लिए सिद्धू को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का फॉर्म्युला सामने रखा गया था। हालांकि कैप्टन अमरिंदर ने इस फैसले को लेकर नाराजगी जताई थी। यहां तक कि उनके इस्तीफे की अटकलें भी लगने लगी थी। कैप्टन ने सोनिया गांधी को पत्र लिख अपना विरोध जताया। उन्होंने यह भी लिखा कि कांग्रेस आलाकमान जबरदस्‍ती पंजाब की राजनीति और सरकार में दखल दे रही है।

पंजाब में अगले साल चुनाव से पहले दोनों ही नेताओं की दिल्ली दरबार में पेशी हो चुकी है। पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। वहीं सिद्धू ने एक दिन पहले ही सोनिया गांधी से मुलाकात की। सिद्धू की पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात हो चुकी है।

About bheldn

Check Also

मुंबई में ओमिक्रॉन का कम्यूनिटी स्प्रेड? 280 में से 248 सैंपल में मिला नया वैरिएंट

मुंबई देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का तेजी से प्रसार हो रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *