राहुल का PM पर निशाना, सत्ता की भूख ने लाखों को दाने-दाने के लिए तरसा दिया…

ई दिल्ली,

राहुल गांधी ने कोरोना संकट के बीच हंगर क्राइसिस को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, तुम्हारी सत्ता की भूख ने लाखों लोगों को दाने-दाने को तरसा दिया. तुमने लेकिन कुछ ना किया. बस रोज़ नया जुमला दिया. राहुल गांधी ने एक खबर को टैग करते हुए यह ट्वीट किया है. खबर में लिखा है कि मिडिल क्लास भी राशन की लाइन में लगने को मजबूर हुई. पिछले आठ महीने में 23 करोड़ लोगों की दैनिक आय 375 रुपये से कम हो गई, ऐसा कहा गया है.

बता दें, कोरोना संकट के बीच देश में महंगाई, नए रिकॉर्ड कायम कर रही है. मई महीने में थोक मूल्य आधारित महंगाई (WPI) 12.94 फीसदी की अब तक की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है. इसके पहले अप्रैल महीने में थोक महंगाई 10.49 फीसदी पर थी. लगातार दो महीने थोक महंगाई ने दो अंकों का दायरा पार किया है.

सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले साल इसी अवधि यानी मई 2020 में थोक महंगाई -3.37% थी. सरकार का कहना है कि लो बेस इफेक्ट और कच्चे तेल, पेट्रोल-डीजल के साथ अन्य ​खनिज तेल तथा मैन्युफैक्चर्ड वस्तुओं के दाम में आई तेजी की वजह से महंगाई बढ़ी है.

पेट्रोल-डीजल की महंगाई भारी पड़ी
इस दौरान दालों में 12.09 फीसदी, प्याज में 23.24 फीसदी, फलों में 20.17, तिलहन के दाम में 35.94 फीसदी और कच्चे पेट्रोलियम के दाम में 102.51 फीसदी की बढ़त हुई है. इस दौरान पेट्रोल के दाम में 62.28 फीसदी, डीजल में 66.3 फीसदी और सब्जियों के दाम में 51.71 फीसदी की जबरदस्त बढ़त हुई है.

About bheldn

Check Also

भांजे पर ED की छापेमारी, CM चन्नी बोले- ‘मोदी को लौटना पड़ा, तो इसका बदला मुझसे क्यों ले रहे?’

चंडीगढ़ पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे पर ईडी की रेड का मुद्दा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *