योगी के ‘जनसंख्या कानून’ को SP विधायक का जोरदार सपोर्ट, PM को दिए और सुझाव!

लखनऊ

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून लाने जा रही है। कानून को लेकर बढ़ रही सियासत के साथ एसपी नेता एवं विधानसभा मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) नरेंद्र सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कानून में नए बिंदुओं को जोड़ने की बात कही है। उन्होंने पत्र के जरिए कहा कि यूपी सरकार के इस कानून में इन बिंदुओं को शामिल करने के बाद बिल और अधिक प्रभावशाली हो जाएगा।

2 से अधिक संताने हैं तो न दी जाए चुनाव लड़ने की इजाजत
नरेंद्र सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा कि यूपी सरकार की ओर से लाए जा रहे जनसंख्या नियंत्रण कानून में कुछ नए और प्रभावशाली बिंदुओं को भी जोड़ा जाए। पत्र में उन्होंने बिंदुओं को शामिल करते हुए कहा कि जिन माता-पिता के दो से अधिक संताने हैं, उन्हें लोकसभा या विधानसभा का चुनाव लड़ने की इजाजत न दी जाए। इसके साथ ही ऐसे लोगों को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपाल, उपराज्यपाल और विभिन्न आयोगों एवं परिषदों में अध्यक्ष, सदस्य नियुक्त न किया जाए।

राजनीतिक दल, एनजीओ और पार्टी पदाधिकारी बनाने पर लगे रोक
उन्होंने कहा कि दो से अधिक बच्चों के माता-पिता को राजनीतिक दल, संस्था, एनजीओ या यूनियन बनाने पर रोक लगाई जाए। इसके साथ ही ऐसे लोगों को राज्यसभा, विधान परिषद और ऐसी अन्य संस्थाओं में निर्वाचित एवं मनोनीत न किया जाए और न ही किसी राजनीतिक दल में ऐसे लोगों को पदाधिकारी बनाया जाए।

कंपनियों के लाइसेंस देने पर लगाई जाए पाबंदी
नरेंद्र सिंह वर्मा ने अपने पत्र के जरिए दो से अधिक बच्चों वाले माता-पिता को ठेका, राशन की दुकान, शस्त्र और विभिन्न विभागों में निर्माण कार्य के लिए लाइसेंस न देने की मांग की है। साथ ही ऐसे लोगों को व्यापारिक, औद्योगिक, कंपनियों में भी लाइसेंस न उपलब्ध कराने की बात कही गई है। नरेंद्र वर्मा ने अपने पत्र में कहा कि ऐसे लोगों को धार्मिक यात्राओं में मिलने वाली छूट से भी मुक्त किया जाए।

About bheldn

Check Also

दर्दनाक हादसाः ट्रेन की चपेट में आने से महिला और 3 बच्चों की मौत

डुमरांव (बक्सर) पटना-मुगलसराय (पीडीडीयू) रेलखंउ के डुमरांव रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे गुमटी और नहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *