‘हां, बांग्लादेश से आए हैं निसीथ प्रमाणिक’, भाजपा नेता का बड़ा बयान

कोलकाता

नवनियुक्त केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसीथ प्रमाणिक की राष्ट्रीयता को लेकर मचे विवाद के बीच रविवार को पश्चिम बंगाल भाजपा के जनरल सेक्रेट्री सयंतन बसु ने रविवार को एक बड़ा बयान दे डाला। उन्होंने मीडिया से कहाकि निसीथ प्रमाणिक एक बांग्लादेशी शरणार्थी हैं। बसु ने कहा, ‘लाखों शरणार्थियों की तरह निसीथ प्रमाणिक भी बांग्लादेश से भारत आए हैं। नागरिकता बिल पास हो चुका है। इसमें बांग्लादेशी शरणार्थियों के लिए भारत की नागरिकता का प्रावधान है। इसको लेकर इतने सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं?’

रिपुन बोरा ने किया था ट‌्वीट
गौरतलब है कि असम कांग्रेस प्रमुख और राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नवनियुक्त केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की राष्ट्रीयता की जांच करने का आग्रह किया था। बोरा ने ट्वीट किया था कि मीडिया के एक वर्ग ने प्रमाणिक पर बांग्लादेशी नागरिक होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस सांसद ने 16 जुलाई को मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से जांच कराने का आग्रह किया था। उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर पत्र अपलोड किया।

पहले टीएमसी में थे प्रमाणिक
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से पहली बार भाजपा सांसद बने प्रमाणिक को इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। वह पहले टीएमसी में थे। 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी का साथ दिया। भले ही प्रमाणिक तक नहीं पहुंचा जा सका, लेकिन बीजेपी की बंगाल इकाई ने पलटवार करते हुए कहा कि ये महज आरोप हैं और सबूतों के साथ इसका समर्थन करने की जरूरत है। वहीं सयंतन बसु के बयान के बाद इस बात की पूरी संभावना है कि यह मामला फिर से जोर पकड़ेगा। बसु के बयान के बाद इस बीच टीएमसी के कूच बिहार इकाई के अध्यक्ष पार्था प्रतिम रॉय ने कहा है कि उन्होंने भले ही कह दिया है, लेकिन केवल बातों से यह साबित नहीं होता।

About bheldn

Check Also

यूपी चुनाव : तीसरी सूची के वो ‘दलबदलू’, जिन्हें बीजेपी ने इस बार दिया है टिकट

नई दिल्ली, चुनावी मौसम में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में पलायन होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *