मोदी सरकार में मंत्री बनते ही निशाने पर बर्ला, बंगाल में टूटेगा मकान

कोलकाता

हाल ही में मोदी सरकार में मंत्री बने जॉन बर्ला अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के निशाने पर आ गए हैं। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में राज्यमंत्री बनाए गए बर्ला के खिलाफ जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन ने लखीपारा टी स्टेट मैनेजमेंट को कार्रवाई शुरू करने को कहा है। अलीपुरद्वार के सांसद जॉन बर्ला पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने चाय बागान की जमीन पर अतिक्रमण करके मकान बनाया है। आदेश के मुताबिक, इसे तोड़ा जा सकता है।

डीएम मौमिता गोडारा बसु ने ब्लॉक भूमि और भूमि राजस्व अधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने अवैध रूप से जिले के बानारहाट में छामूरछी मोड़ पर सरकारी जमीन पर कब्जा करके तीन पक्के मकानों का निर्माण कराया। बसु ने फोन पर कहा, ”यह जमीन किसी की निजी संपत्ति नहीं है, बल्कि लीज पर ली गई जमीन है, जहां कोई पक्के ढांचे नहीं बना सकता है। मैंने चाय बागान प्रशासन से अतिक्रमण हटाने और तुरंत वापस लेने को कहा गया है। मैंने उनसे कहा है कि जितनी जल्दी संभव हो कार्रवाई की जाए।”

जिला प्रशासन ने स्थानीय टीएमसी नेताओं से मिली शिकायत के बाद प्रखंड भूमि और भूमि राजस्व अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी सांसद अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। प्रशासन के एक सूत्र ने बताया, ”कंपनी ने अपने खत में जिला प्रशासन से कहा है कि उसने बर्ला को लीज पर ली गई जमीन पर कॉमर्शल बील्डिंग बनाने की अनुमति नहीं दी थी।”बर्ला लखीपारा चाय बागान में 2018 तक कर्मचारी थी। उन्हें चाय बागान की ओर से क्वार्टर भी उपलब्ध कराया गया था। जब बर्ला से इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।

About bheldn

Check Also

गौतम गंभीर कोरोना पॉजिटिव, सम्पर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील

नई दिल्ली, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर कोरोना पॉजिटिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *