कल्‍याण सिंह की हालत नाजुक, PGI में वेंटिलेटर पर, डॉक्टरों की टीम कर रही निगरानी

लखनऊ

लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती यूपी के पूर्व सीएम व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की हालत बिगड़ती जा रही है। बुधवार सुबह पीजीआई से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें एनआईवी सपोर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा दर्जनों विशेषज्ञ उनकी निगरानी कर रहे हैं।

बुधवार सुबह पीजीआई की ओर से बताया गया कि कल्याण सिंह की हालत एक बार फिर से बिगड़ने लगी है। जिसके चलते उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन (एनआईवी) सपोर्ट पर इलाज देने के साथ दर्जनों विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है। पीजीआई के निदेशक आरके धीमान ने बताया कि बीते शनिवार को शाम के समय पूर्व सीएम कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद सीनियर डॉक्टर्स की ओर से ऑक्सीजन थैरेपी शुरू की गई।

सोमवार को अचानक स्वास्थ्य स्वास्थ्य खराब होने के बाद पूर्व सीएम कल्याण सिंह को पीजीआई के सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। तकरीबन 36 घंटे बाद यानि मंगलवार को उनके स्वास्थ्य में एक बार फिर हल्का सा सुधार दिखा। उसी दौरान मंगलवार को ही यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पीजीआई पहुंचकर कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का हाल जानते हुए उनसे मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि तब पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन से न सिर्फ कम शब्दों में बात ही की बल्कि हाथ उठाकर अभिवादन भी किया।

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *